सहरसा में छठ पूजा में बड़ा हादसा: छ: बच्चों की डूबने से मौत

|नि० सं०|28 अक्टूबर 2014|
सहरसा जिला मुख्यालय से सटे विनीत पेट्रोल पंप के पीछे एक गड्ढे की सफाई करने के दौरान सात बच्चे डूब गए जिनमे से छह बच्चों की मौत हो गई. बताया गया कि ये एक निजी पोखर था जिसमें गड्ढा अत्यंत ही गहरा था.
मिली जानकारी के अनुसार सभी बच्चों की उम्र 10 से 16 साल के बीच बताई गई है. बच्चे स्थानीय हैं तथा ये छठ की घाट बनाने और सफाई करने वहां गए थे. यह भी बताया गया कि पहले तीन बच्चे गहरे पानी में डूबने लगे और उन्हें बचाने के क्रम में फिर तीन बच्चे डूब गए. इनकी पहचान सनोज राम के पुत्र वसंत कुमार (12), अशोक मिस्त्री के पुत्र सुजीत कुमार (11), शंकर राम के पुत्र रौशन कुमार (10), विरेंद्र ठाकुर के पुत्र अंकित कुमार (10), विनोद पासवान के पुत्र शुभम कुमार (15), लक्ष्मण साह के पुत्र नीतीश कुमार (13) और के तौर पर की गयी है.
      घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया है. जानकारी मिलते ही मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव भी सहरसा पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए उन्हें आर्थिक सहायता भी दी और प्रशासन से भी उचित मुआवजा देने की मांग की.
जाहिर  है इस घटना ने कई घरों को ऐसा दर्द दे दिया है जिसे उनके लिए ताउम्र भूलना संभव नहीं होगा.
सहरसा में छठ पूजा में बड़ा हादसा: छ: बच्चों की डूबने से मौत सहरसा में छठ पूजा में बड़ा हादसा: छ: बच्चों की डूबने से मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.