पुलिस की विभागीय परीक्षा में हंगामा, परीक्षा का बहिष्कार: एक बड़े पुलिस अधिकारी पर पुलिसों को ‘बिहारी’ कहकर अपमानित करने का आरोप !

|मुरारी कुमार सिंह|26 अगस्त 2014|
मधेपुरा जिला मुख्यालय के वेद व्यास कॉलेज में चल रही पुलिस की विभागीय परीक्षा आज हंगामे का शिकार हो गया. विभागीय ट्रेनिंग पाए पुलिस के द्वारा प्रोन्नति के लिए आज करीब 400 पुलिसकर्मी परीक्षा में शामिल हुए थे और दूसरी पाली की परीक्षा का पुलिसकर्मियों ने बहिष्कार कर दिया.
      परीक्षा बहिष्कार करने वाले पुरुष एवं महिला परीक्षार्थियों का आरोप था कि परीक्षा कक्ष में परीक्षा देने लायक कोई व्यवस्था नहीं थी और सीटीएस नाथनगर, भागलपुर से आये पुलिस अधिकारी ने परीक्षा कक्ष में पुलिस परीक्षार्थियों को बिहारी कहकर अपमानित किया तथा घोषित विषय की परीक्षा न लेकर अचानक दूसरे विषय की परीक्षा अधिकारियों ने लेना शुरू कर दिया. कई महिला परीक्षार्थियों ने कहा कि अधिकारी ने उन्हें गाली तक दी. उनका कहना था कि उनकी माँ-बहन की इज्जत है तो क्या हम छोटे कर्मियों के माँ-बहन की इज्जत नहीं है?
      घटना की जानकारी मिलते ही मधेपुरा के एसपी, डीएसपी, थानाध्यक्ष आदि वेद व्यास कॉलेज पहुंचे और उग्र परीक्षार्थियों का समझाने-बुझाने का प्रयास किया, पर परेक्शार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. हंगामा के दौरान भागलपुर से आये पुलिस पदाधिकारी प्राचार्य कक्ष में दुबके रहे.
  खबर से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
पुलिस की विभागीय परीक्षा में हंगामा, परीक्षा का बहिष्कार: एक बड़े पुलिस अधिकारी पर पुलिसों को ‘बिहारी’ कहकर अपमानित करने का आरोप ! पुलिस की विभागीय परीक्षा में हंगामा, परीक्षा का बहिष्कार: एक बड़े पुलिस अधिकारी पर पुलिसों को ‘बिहारी’ कहकर अपमानित करने का आरोप ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.