हटाये गए मंडल विश्वविद्यालय के प्रभारी वीसी: बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से निकले..

|नि० सं०|13 मई 2014|
लगातार विवादों में घिरे बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति आर. एन. मिश्रा को आखिर पद छोड़ना ही पड़ा. पटना हाई कोर्ट ने आर. एन. मिश्रा को प्रभारी वीसी पद से हटा दिया है. अब जब तक नए वीसी की नियमित नियुक्ति यहाँ नहीं होती है तब तक तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डा० आर. एस. दुबे मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के वीसी के प्रभार में रहेंगे.
      मंडल विश्वविद्यालय के प्रो वीसी डा० जयप्रकाश नारायण झा की ओर से पटना हाई कोर्ट में दायर मुक़दमे CWJC 20332/2013 में आज न्यायमूर्ति मिहिर कुमार झा की एकल पीठ ने आज आदेश पारित करते हुए बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति आर. एन. मिश्रा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया. प्रो वीसी डा० जयप्रकाश नारायण झा और पटना हाई कोर्ट में मुक़दमे की पैरवी कर रहे अधिवक्ता सुबोध कुमार झा ने मधेपुरा टाइम्स को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अपने आदेश में माननीय उच्च न्यायालय ने न सिर्फ प्रभारी वीसी आर. एन. मिश्रा को पद से हटाया है बल्कि 2 दिसंबर 2013 के बाद उनके द्वारा विश्वविद्यालय फंड से निकासी की गई राशि की जांच भी कराने का आदेश दिया है.
      बताया जाता है कि हटाये गए प्रभारी वीसी आर. एन. मिश्रा पर उनके विवादित कार्यकाल से सम्बंधित लगभग एक दर्जन मुक़दमे किये गए थे और छात्रों के द्वारा भी उनके खिलाफ दर्जनों आंदोलन हुए थे. ताजा विवाद उनके द्वारा छात्राओं पर किये गए मुक़दमे को लेकर था जिसमें संयुक्त छात्र संगठन ने अपना आंदोलन तेज किया था.
हटाये गए मंडल विश्वविद्यालय के प्रभारी वीसी: बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से निकले.. हटाये गए मंडल विश्वविद्यालय के प्रभारी वीसी: बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से निकले.. Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.