निर्धारित समय के बाद तक चलती रही शरद यादव की सभा: आचार संहिता उल्लंघन का मामला होगा दर्ज ?: मधेपुरा चुनाव डायरी (51)

|डिक्शन राज|17 अप्रैल 2014|
वोट बटोरने के चक्कर में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में नेता खो रहे हैं होशोहवास. जाहिर सी बात है हैलीकॉप्टर पर सवार होते हैं तो नीचे के लोग तो छोटे नजर आयेंगे ही.
      शरद यादव की सभा में आज आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन हुआ है. मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना के खेल मैदान औराही एकपरहा में शरद की जनसभा करने के लिए जिला प्रशासन की अनुमति 04:10 बजे शाम से 04:50 शाम तक ही थी. परन्तु सभा में निर्धारित समय के बाद जहाँ जदयू के नेताओं ने अपना भाषण जारी रखा वहीँ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की हैलीकॉप्टर भूतही काली स्थान के पास बने हैलीपेड पर निर्धारित समय के बाद 05:09 बजे उतरी. समय के बाद दिए गए भाषण में शरद यादव ने कहा कि यदि केन्द्र में उनकी सरकार बनती है तो वे बिहार को विशेष सुविधा दिलवाएंगे.
      भाषण के बाद शरद यादव 05:26 बजे हैलीकॉप्टर में बैठे और 05:31 में उनकी हेलीकॉप्टर ने औराही एकपरहा से उड़ान भरी.

हुआ है आचार संहिता का उल्लंघन: गम्हरिया बीडीओ ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि उन्हें समय अवधि विस्तार से सम्बंधित जिले से कोई जानकारी नहीं मिली है. वे नियमों का अध्ययन कर रहे हैं. निर्धारित समय के बाद सभा करना आचार संहिता के उल्लंघन का मामला तो बनता ही है. मधेपुरा टाइम्स के यह पूछने पर कि क्या शरद यादव पर भी मुकदमा दर्ज होगा, पर गम्हरिया बीडीओ रविन्द्र साह ने कहा कि नहीं, जिन्होंने सभा की अनुमति ली है उनके विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया जा सकता है. जबकि उसी समय गम्हरिया थानाध्यक्ष अनंत कुमार ने कहा कि वे निर्धारित समय के समाप्त होने पर सभास्थल से लौट गए. यह पूछने पर कि क्या गम्हरिया बीडीओ की तरफ से एफआईआर दर्ज कराने से संबधित आवेदन दिया गया है, पर थानाध्यक्ष ने बताया कि उनसे बात हुई है वे शिकायत सम्बंधित आवेदन टाइप करा रहे हैं.

मामले पर क्या कहते हैं सदर एसडीओ ?: सदर एसडीओ बिमल कुमार सिंह ने बताया कि उनके पास समय विस्तार कराने के लिए आवेदन दिया जा रहा था, परन्तु उन्होंने समय विस्तार की अनुमति नहीं दी है.
निर्धारित समय के बाद तक चलती रही शरद यादव की सभा: आचार संहिता उल्लंघन का मामला होगा दर्ज ?: मधेपुरा चुनाव डायरी (51) निर्धारित समय के बाद तक चलती रही शरद यादव की सभा: आचार संहिता उल्लंघन का मामला होगा दर्ज ?: मधेपुरा चुनाव डायरी (51) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.