चुनाव आयोग तक पहुंची मधेपुरा टाइम्स की खबर: एसडीओ ने कहा, ‘शरद की सभा के लिए दी थी समय विस्तार की अनुमति’: मधेपुरा चुनाव डायरी (50)

|कुमार शंकर सुमन|17 अप्रैल 2014|
मधेपुरा टाइम्स पर दिनांक 10 अप्रैल को छपी खबर घैलाढ़ में शरद की जनसभा: क्या हुआ है आचार संहिता का उल्लंघन ? की सूचना चुनाव आयोग के पास पहुँचने के बाद मधेपुरा के एसडीओ ने सफाई देते हुए कहा कि घैलाढ़ प्रखंड के गुरकी हाट चिकनोटवा में आयोजित शरद यादव की उक्त जनसभा में आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ था और जनसभा के लिए समय विस्तार की अनुमति दे दी गई थी.
      एसडीओ बिमल कुमार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि 10 अप्रैल को हुई उक्त जनसभा में पहले अनुमति 2 बजे से 4 बजे तक की दी गई थी, परन्तु जनसभा के दिन ही नियत समय से पूर्व पुन: जदयू के चुनाव अभिकर्ता बिजेंद्र नारायण यादव की ओर से समय विस्तार के लिए आवेदन दिया गया था जिसे स्वीकृत करते हुए उक्त तिथि को शाम 5:30 बजे तक सभा करने की अनुमति दे दी गई थी.
घैलाढ़ बीडीओ के उस बयान पर जिसमें सभा समाप्ति के बाद बीडीओ राजेन्द्र राम ने कहा था कि ये आचार संहिता का मामला बन सकता है और अबतक उन्हें एसडीओ से समय विस्तार की सूचना नहीं मिली है, पर मधेपुरा एसडीओ ने कहा कि उन्होंने बीडीओ को इसकी सूचना मोबाइल से देने का प्रयास किया था, पर फोन नहीं लगने की वजह से उन्हें समय पर सूचना नहीं दी जा सकी, पर हमने समय विस्तार की सूचना अंचलाधिकारी को दे दी थी.
बता दें कि इस मामले में जदयू प्रत्याशी शरद यादव के देर तक जनसभा करने पर घैलाढ़ बीडीओ ने मधेपुरा टाइम्स को बताया था कि सभा के सम्बन्ध में समय विस्तार की जानकारी उन्हें सभा समाप्त होने के बाद तक नहीं थी. बता दें कि उक्त सभा में विधि व्यवस्था सामान्य एवं शांतिपूर्ण बनाये रखने का भार बीडीओ तथा थानाध्यक्ष घैलाढ़ को ही दिया गया था. साथ ही सम्पूर्ण कार्यक्रम की वीडियोग्राफी भी बीडीओ को ही करानी थी.
चुनाव आयोग तक पहुंची मधेपुरा टाइम्स की खबर: एसडीओ ने कहा, ‘शरद की सभा के लिए दी थी समय विस्तार की अनुमति’: मधेपुरा चुनाव डायरी (50) चुनाव आयोग तक पहुंची मधेपुरा टाइम्स की खबर: एसडीओ ने कहा, ‘शरद की सभा के लिए दी थी समय विस्तार की अनुमति’: मधेपुरा चुनाव डायरी (50) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.