रौब दिखाकर पुलिस के जवान मांग रहे थे ‘टैक्स’: चमका कैमरा तो...

|मुरारी कुमार सिंह|24 मार्च 2014|
दस-पांच कमाने के फेर में कभी-कभी पेंच उल्टा भी फंस जाता है और पहले रौब ज़माने वाले को बाद में दुम दबाकर भागना भी पड़ जाता है.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में लगभग आठ बजे रात में लाठी पटकते हुए दो होमगार्ड के जवान आते हैं और एक सवारी गाड़ी वाले से टैक्स मांगने लगते हैं. ड्राइवर जब आमदनी कम होने का हवाला देकर टैक्स देने से मना करता है तो दोनों होमगार्ड गाड़ी को लाठी से ठोक-ठाक करते हुए कहता है कि सवारी ओवरलोड है, उतारो इन्हें. होमगार्ड के जवान दिखने में मरियल से लगते हैं नतीजा ड्राइवर उनसे बकवास करना शुरू कर देता है. लोगों की भीड़ जमा होने लगती है.
      वर्दीधारियों को देखकर हमने पहले तस्वीर लेना ही उचित समझा. कैमरे का फ्लैश चमकने लगता है तो होमगार्ड के जवान वहाँ से भाग जाते हैं. पत्रकार को देखकर उनका भागना दर्शाता है कि वे कुछ गडबड करने के प्रयास में थे. ड्राइवर और वहां मौजूद लोग पूरी कहानी कहते हैं. ड्राइवर उल्टा हम से ही पूछता है कि बताइए साहब, दिन भर में अलग-अलग लोग आकर इस तरह वसूली करके जायेंगे, तो हमारे बच्चे क्या खाएंगे?      

रौब दिखाकर पुलिस के जवान मांग रहे थे ‘टैक्स’: चमका कैमरा तो... रौब दिखाकर पुलिस के जवान मांग रहे थे ‘टैक्स’: चमका कैमरा तो... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.