परीक्षार्थी पर चढ़ा मुहब्बत का भूत, पूरी कॉपी लिख डाला प्रेमिका के नाम प्रेमपत्र

 |डिक्शन राज|13 मार्च 2014|
प्यार के किस्से भी अजीब होते हैं. पर जब यह प्यार रोग बन जाए मतलब कि यदि कोई बन जाए लवेरिया का पेशेंट, तो समझिए कि व्यक्ति दिलोदिमाग से पैदल हो गया और कब क्या कर बैठेगा, उसे भी नहीं पता.
       अब इस नादान को देखिये, मैट्रिक की परीक्षा देने तो आ गया, पर दिमाग पर मुहब्बत का भूत ऐसा चढ़ा कि आज संगीत की परीक्षा में पूरी कॉपी ही प्रेमिका के नाम खत लिख डाला. वाकया जिला मुख्यालय के संत अवध कॉलेज परीक्षा केन्द्र का है जहाँ अजय कुमार (रोल नं. 1400256, रोल कोड 43015) के कॉपी पर जब वीक्षक की नजर पड़ी तो लगा कि परीक्षार्थी कुछ अलग हट कर लिख रहा है. कॉपी देखने पर पता चला कि उसने प्रेमिका के प्रति अपने दिल की पूरी बात कॉपी पर उतार दी थी. अजय का कहना था कि कॉपी जांचने वाले उसके बेइंतहां प्यार की कद्र करेंगे और अच्छे मार्क्स देंगे. वह चाहता है कि उसके प्यार की चर्चा चारों ओर हो, इसलिए उसने ऐसा किया.
      उत्तरपुस्तिका के अंत में उसने कॉपी जांचने वाले के प्रति अपनी भावना इन शब्दों में व्यक्त की:
दोस्ती होती है वन टाइम,
 हम निभाते हैं समटाइम
 कॉपी चेक करने वाले गुरु
 खुश रहें ऑलटाइम
 यही दुआ है मेरी लाइफटाइम.
परीक्षार्थी पर चढ़ा मुहब्बत का भूत, पूरी कॉपी लिख डाला प्रेमिका के नाम प्रेमपत्र परीक्षार्थी पर चढ़ा मुहब्बत का भूत, पूरी कॉपी लिख डाला प्रेमिका के नाम प्रेमपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.