कांग्रेस युवाओं एवं क्षेत्र के विकास के प्रति प्रतिबद्ध: केशर सिंह

 |नि० सं०|01 मार्च 2014|
बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के सचिव केशर कुमार सिंह ने यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री डा० मनमोहन सिंह, कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारत सरकार के युवा एवं खेल मामलों के मंत्री जितेन्द्र सिंह के प्रति राष्ट्रीय युवा नीति 2014 एवं राजीव गांधी खेल अभियान कार्यक्रम को लागू करने के लिए आभार व्यक्त किया है.
      श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय युवा नीति 2014 से देश के युवा पीद्घी के बीच उच्च शिक्षा, कौशल विकास, खाद्य सुरक्षा एवं रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे जबकि राजीव गांधी खेल अभियान के तहत युवाओं में खेल भावना बढाने के लिए खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए प्रखंड स्तर पर एक लाख रूपया, जिला स्तर पर चार लाख रूपये एवं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए दो लाख रूपये प्रति जिला एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रति खेल दस लाख रूपये दिए जायेंगे. राजीव गांधी खेल अभियान के तहत जहाँ 1.75 करोड़ की लगत से खेल परिसर का निर्माण किया जाएगा वहीँ इस अभियान के तहत कुल 9000 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है.
      श्री सिंह ने सहरसा में एक कार्यक्रम के दौरान रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी से मिलकर मुरलीगंज से पूर्णियां, बनमनखी से बिहारीगंज छोटी रेल लाइन का बड़ी रेल लाइन में आमान परिवर्तन, बिहारीगंज से कुरसैला रेल लाइन के निर्माण, मधेपुरा स्थित स्लीपर फैक्ट्री को तुरंत चालू करने तथा मधेपुरा में रेल इंजन कारखाने के निर्माण में तेजी लाने हेतु ज्ञापन सौंपा.
कांग्रेस युवाओं एवं क्षेत्र के विकास के प्रति प्रतिबद्ध: केशर सिंह कांग्रेस युवाओं एवं क्षेत्र के विकास के प्रति प्रतिबद्ध: केशर सिंह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 01, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.