पीने वालों को पीने का बहाना चाहिए: दो शराबियों का हाई वोल्टेज ड्रामा

|ओम प्रकाश|20 फरवरी 2014|
सिंहेश्वर डाक बंगला के सामने एन.एच.106 पर एक व्यक्ति शराब पीकर बेहोश होकर सड़क के किनारे सो गया. उसका हाथ सड़क पर था. रात के 10 बज रहे थे एन.एच. पर कई गाड़ियां आ जा रही थी. कई लोग पैदल भी गुजर रहे थे, पर किसी ने इस वीआईपी से दिखने वाले शराबी को सड़क से उठा कर साइड नही किया. कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था.
 तब हमने इनको कुछ लोगो की मदद से साइड किया. उसके बाद ट्रेजेडी सीन कॉमेडी में बदल बदल गया. अचानक वहां एक दूसरे शराबी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. अचानक पहुंचा यह शराबी अपना नाम सिंगानिया बता रहा था. पहले शराबी से जब हमने नाम पूछा तो वह नहीं बता रहा था, पर शराबी-शराबी भाई-भाई. अपने अंदाज से जब दूसरे शराबी ने पहले से नाम पूछा तो पहले ने अपना नाम प्रवीण सिंह बताया. कभी तो वह अपना घर यूपी बता रहा था तो कभी मधेपुरा.
चूंकि सड़क पर हाई-वोल्टेज ड्रामा चल रहा था इसलिए हमने इस मामले की जानकारी  सिंहेश्वर के थानेदार सुमन सिंह दी क्योकि मामला पुलिस का था. श्री सिंह ने कहा गस्ती गाड़ी को हमने फोन कर दिया चला जाएगा. पर धंटे भर तमाशे के बाद भी  नहीं पहुंची पुलिस.
जो भी हो, खुशी हो या गम, पी लेंगे हम. पीने वालों को पीने का बहाना चाहिए. दारू पिला-पिला कर सरकार को बड़ा खजाना चाहिए.
पीने वालों को पीने का बहाना चाहिए: दो शराबियों का हाई वोल्टेज ड्रामा पीने वालों को पीने का बहाना चाहिए: दो शराबियों का हाई वोल्टेज ड्रामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.