मुरलीगंज मैजिक हादसा प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा

निरीह लोगों की मौत अत्यंत दुखद
भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रो सूरज यादव उर्फ़ सूरज मंडल ने कल देर शाम मुरलीगंज के पास मीरगंज में एक टाटा मैजिक (BR 11M 8091) के संतुलन खो कर गड्ढे में गिर जाने से हुई लोगों की मौत तथा कई अन्य कई के घायल होने पर दुःख व्यक्त करते हुए इसे प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा बताया है. चूंकि घायलों की हालत चिंताजनक है और सदर अस्पताल मधेपुरा में भी उचित व्यवस्था नहीं है, अतः इन लोगों को इलाज़ के लिए पटना भेजना आवश्यक है. मृतकों के परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए इंतज़ार करना भी प्रशासनिक संवेदनहीनता दर्शाता है.
सूरज मंडल ने कहा है कि इसी स्थान पर पहले भी एक बस के पलट जाने से दर्दनाक हादसा हुआ था क्योंकि 2008 के कोशी बाढ़ में यहाँ सड़क के दोनों किनारे बड़े गड्ढे हो गए हैं और टूटी हुई सड़क के कारण यह दुर्घटना सम्भावित जगह है. परन्तु सुशासन का दम भरने वाली सरकार के शासन में न सड़क बनाने कि पहल हुई है और न ही गड्ढे भरे गए हैं. 
सूरज मंडल ने आशा व्यक्त की है कि प्रशसन अविलम्ब इस सड़क को दुरुस्त करेगी और गड्ढों को भी भरा जायेगा. उन्होंने राज्य सरकार से मृतकों और घायलों को मुआवजा देने कि मांग करते हुए, घायलों को इलाज़ के लिए पटना भेजे जाने का इंतज़ाम करने कि भी मांग की है.

 प्रो सूरज यादव,
दिल्ली विश्वविद्यालय।  
मो - 9431254909 / 09868490170.
मुरलीगंज मैजिक हादसा प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा मुरलीगंज मैजिक हादसा प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 30, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.