मधेपुरा में भीषण आग ने कई घरों को किया राख

|मुरारी कुमार सिंह|11 नवंबर 2013|
मधेपुरा जिला मुख्यालय के नवटोलिया वार्ड नं.1 में सीएम साइंस कॉलेज के निकट आज दिन में भीषण आग लग जाने से आधा दर्जन से अधिक घर के जल कर राख हो जाने की सूचना है. कहा जाता है कि आग किशोरी प्रसाद यादव के घर के चूल्हे से निकली और देखते ही देखते घर को पूरी तरह चपेट में ले लिया. जब तक अगल-बगल के लोग कुछ समझ पाते आग बगल के भी कई घरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया.
      आसपास के लोगों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास निरर्थक साबित होने लगा, उसी बीच सूचना पाकर मधेपुरा फायर ब्रिगेड की दोनों गाड़ियां मौके पर पहुँच गई और तब जाकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
      आग से डा० अरूण कुमार सिंह, विभागाध्यक्ष, इतिहास विभाग, सीएम साइंस कॉलेज, किशोरी प्रसाद यादव, रमेश कुमार, रौशन कुमार, गणेश कुमार आदि के घरों को क्षति पहुंची है.
      जिला मुख्यालय में लगी ये घटना पूरे शहर में जंगल के आग की तरह फ़ैल गई और मौके पर वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, वार्ड नं. 2 के वार्ड पार्षद पति पंकज यादव, डा० ललन कुमार आदि तो पहुँच कर आग बुझाने लगे. इस घटना में सबसे अनोखी बात यह रही कि मधेपुरा के अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव तथा सदर इन्स्पेक्टर सह मधेपुरा थानाध्यक्ष बी.एन. मेहता भी घटनास्थल पर जल्द ही पहुंचकर खुद से आग बुझाने लगे. अंचलाधिकारी ने मौके पर ही पीड़ित परिवारों को एक-एक क्विंटल अनाज और 4200/- रू० देने की घोषणा कर दी.
      आग से लाखों की क्षति की आशंका है.
मधेपुरा में भीषण आग ने कई घरों को किया राख मधेपुरा में भीषण आग ने कई घरों को किया राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.