जगमग हुआ जिला: पर हो रहे हादसे भी, ट्रैक्टर एजेंसी में लगी आग

|ए.सं.|03 नवंबर 2013|
दीपावली की धूम पूरे जिले में है. कुछ दिनों पहले से ही सज-धज कर तैयार बाजार में आज दिन भर पर्व की खरीददारी करने वाले ग्राहकों की भीड़ ने जहाँ सालभर के रिकॉर्ड तोड़े वहीं शाम से ही पूरा जिला रोशनी से नहा उठा.
      शाम से ही जहाँ भक्तों के द्वारा गणेश-लक्ष्मी की पूजा शुरू हो गई वहीँ देर शाम
तक मिठाई की दूकानों पर लोगों की भीड़ जमी दिखाई दी. जिला मुख्यालय के में रोड में करीब दिनभर जाम की स्थिति बनी रही.
      जिला मुख्यालय सहित अन्य प्रखंड मुख्यालयों में कई बहुमंजिली इमारत को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजाया गया और तेलों से जलने वाले दीयों की सख्यां में अभूतपूर्व कमी नजर आई. चायनीज बल्वों ने तेल के दीयों को विस्थापित कर दिया और अधिकाँश लोगों ने अपने घर को बिजली से जलने वाले बल्वों से ही सजाया.
      पटाखों की बिक्री तो खूब हुई पर कई पटाखा दुकानदारों के मुताबिक़ पिछले साल की तुलना में इस बार बिक्री घट गई. कई लोगों ने महंगाई का रोना रोकर कुछ फीके ढंग से दिवाली मनाई, पर कुल मिलकर मधेपुरा की दीपावली जगमग ही रही.
      हालांकि अभी करीब 9 बजे रात्रि को मुरलीगंज के पास बुधमा हॉल्ट के निकट एक ट्रैक्टर एजेंसी माँ यशोदा एग्रो इंडस्ट्रीज में आग लग जाने की सूचना मिली है और आग का रूप इतना विकराल था कि लोग कड़ी मशक्कत करने पर पर इस पर काबू नहीं पा रहे थे. वैसे मधेपुरा से फायर ब्रिगेड की गाडियाँ चल चुकी थी. 
[Diwali celebrated in Madhepura]
जगमग हुआ जिला: पर हो रहे हादसे भी, ट्रैक्टर एजेंसी में लगी आग जगमग हुआ जिला: पर हो रहे हादसे भी, ट्रैक्टर एजेंसी में लगी आग  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.