‘साले, नेतागिरी करता है, जान से मरवा देंगे’: गबन के विरोध पर धमकी

|राजीव रंजन|19 सितम्बर 2013|
विरोध जान पर बनी
जिले में सरकारी योजनाओं में चल रहे लूट कथा का विरोध करना आसान नहीं है. पंचायती राज में अपराध की प्रकृति बदल चुकी है और जनप्रतिनिधि नोट बटोरने की कला में महारथ हासिल करने की पथ पर अग्रसर हैं.
     मधेपुरा टाइम्स ने गत 30 अगस्त को बिहारीगंज थाना के सरौनी कला में मनरेगा योजना के अंतर्गत चल रहे लूट पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, ‘मनरेगा में लूट का नया अंदाज: एक ही सड़क का नाम बदल-बदल गबन' . खबर छापने के अगले दिन ही कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता, मनरेगा ने सरौनी पहुंचकर जांच-पड़ताल की और फिर 01 सितम्बर को लोकपाल, मनरेगा, मधेपुरा भी जांच को पहुंचे. मामले का खुलासा आरटीआई के द्वारा विपिन कुमार मेहता और राजीव कुमार गुप्ता ने की थी.
      जांच से बौखला कर मामले में फंस रहे मुखिया के पति मिथलेश कुमार साह ने आरटीआई कार्यकर्ता को धमकी दी कि नेतागिरी करते हो, जान से मरवा दूंगा. और फिर गत 15 सितम्बर को गाँव के पंचायत भवन के निकट आर.ई.ओ रोड से झौवाटोला रोड के निर्माण के क्रम में जब पंचायत सचिव और अभियंता की अनुपस्थिति में कराये जा रहे कार्य पर राजीव कुमार गुप्ता तथा कुछ अन्य ग्रामीणों ने आपत्ति की और प्राक्कलन की छायाप्रति देखने की मांग की तो मुखिया अंजूमणि के भाई नरेश साह व ससुर रामचंद्र साह आदि ने राजीव कुमार गुप्ता को जमीन पर पटक कर लात घूँसा से मारा. राजिव कुमार गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि उनलोगों ने इनके जेब से छ: सौ रूपये तथा हाथ से घड़ी भी छीन लिया. ग्रामीणों के बीच-बचाव से उनलोगों ने राजीव को छोड़ दिया पर धमकी दी कि साले, नेतागिरी करता है, अब कभी भी मेरे खिलाफ कहीं आवेदन दोगे और किसी पदाधिकारी को जांच के लिए लाओगे तो जन से मरवा दूंगा या रंगदारी केश में फंसा दूंगा.
      राजीव कुमार गुप्ता ने अपने साथ हुए हादसे के सम्बन्ध में आवेदन थानाध्यक्ष, बिहारीगंज, जिला पदाधिकारी, मधेपुरा, डीआईजी, सहरसा, आयुक्त सहरसा, डीजीपी, बिहार तथा मुख्यमंत्री को प्रेषित करने की बात कही है.
‘साले, नेतागिरी करता है, जान से मरवा देंगे’: गबन के विरोध पर धमकी ‘साले, नेतागिरी करता है, जान से मरवा देंगे’: गबन के विरोध पर धमकी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.