घूस नहीं देने पर गर्भवती को अस्पताल से निकाला:बच्चे की हुई मौत

|वि० सं०|06 सितम्बर 2013|
मधेपुरा जिले का चौसा प्राथमिक केन्द्र आज हंगामे का शिकार रहा. एक बच्चे की मौत के बाद मृतक की माँ ने पीएचसी के चिकित्सा प्रभारी पर जो आरोप लगाया है यदि वो सच है तो ये जिले को शर्मशार कर देने वाली बात है.
छोलाबारी, जिला-शाह्जानपुर, उ०प्र० की मो० बौनू की पत्नी हसीना खातून जिसका नैहर अरजपुर सोनबरसा टोला है अपने बच्चे के मौत की वजह उसे अस्पताल से निकाल बाहर करना बताती है. बताती है कि गर्भवती होने पर जब वह अस्पताल में दाखिल हुई तो उसे बताया गया कि गर्भ में बच्चा उल्टा है. पीएचसी के प्रभारी डा० हरिनंदन प्रसाद ने उससे एक हजार रूपये बतौर रिश्वत माँगा कि केश गंभीर है रूपये दो. नहीं देने पर महिला को अस्पताल से बीती रात ही नर्सों से बाहर निकलवा दिया.
      हसीना ने रात में अस्पताल परिसर में ही बच्चे को बिना अस्पताल की सहायता से ही बच्चे को जन्म दिया, पर उसे बचा न सकी. सुबह होते ही हसीना के परिजनों ने जम कर पीएचसी पर हंगामा किया. आरोपी प्रभारी चिकित्सक ने अपने बचाव में एएनएम बैजंती देवी और नर्स साधना कुमारी से स्पष्टीकरण की मांग कर दी है.
घूस नहीं देने पर गर्भवती को अस्पताल से निकाला:बच्चे की हुई मौत घूस नहीं देने पर गर्भवती को अस्पताल से निकाला:बच्चे की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.