सेवा की मिसाल पेश कर पुरस्कृत हुए मधेपुरा के राजेश

 |वि० सं०|03 सितम्बर 2013|
आधुनिकता का रंग चढाये आज के युवक-युवतियां जहाँ बुजुर्गों और माता-पिता की उपेक्षा कर अपने ऐश-मौज को प्राथमिकता दे रहे है वहीं मधेपुरा जिला मुख्यालय के विद्यापुरी निवासी राजेश कुमार सिंह को महावीर मंदिर, पटना ने श्रवण कुमार पुरस्कार से सम्मानित किया है.
      पेशे से शिक्षक राजेश को लकवाग्रस्त पिता की समर्पण भाव से सेवा करने के लिए महावीर मंदिर न्यास, पटना के सचिव किशोर कुणाल ने एक प्रशस्तिपत्र और पच्चीस हजार रूपये का चेक देकर राजेश की सेवा को समाज के लिए अनुसरणीय बताया है.
      विद्यापुरी के स्टेट बैंक रोड में रहने वाले राजेश के पिता रमेश प्रसाद सिंह वैसे तो काफी वर्षों से बीमार चल रहे थे, पर करीब 7 साल पहले रमेश प्रसाद सिंह के लकवाग्रस्त हो जाने से परिवार की मुश्किलें काफी बढ़ गई थी. पर स्वभाव से शांत रहने वाले रमेश प्रसाद सिंह के बड़े पुत्र राजेश को इस समस्या से घबराहट नहीं हुई और उन्होंने पिता की सेवा में जी-जान लगा दिया. इलाज कराते हुए उन्होंने पिता की इतनी सेवा की कि 82 वर्ष की आयु में भी पिता रमेश प्रसाद सिंह का दुःख काफी कम हो गया.
      मालूम हो कि महावीर मंदिर पटना ने यह सम्मान इस वर्ष बिहार के सिर्फ तीन लोगों को ही दिया है. सम्मान मिलने पर खुशी का इजहार करते हुए राजेश कहते हैं कि पुरस्कार की राशि भी पिता को समर्पित है जिनकी बदौलत हम हैं. साथ ही राजेश सेवा में सहयोग के लिए पत्नी राखी, भाई संजय, विजय व उनकी पत्नियाँ और अपनी बहन मीतू का भी आभार प्रकट करते हैं जिनके मन में भी इस बागबान के प्रति श्रद्धा है.
सेवा की मिसाल पेश कर पुरस्कृत हुए मधेपुरा के राजेश सेवा की मिसाल पेश कर पुरस्कृत हुए मधेपुरा के राजेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.