मुरलीगंज अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग सामपन


 ताश के पत्ते की तरह बिखर गई सहरसा की टीम
|नि.सं.|22 अप्रैल 2013|
सात दिवसीय अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग समापन सोमवार को मुरलीगंज के बी.एल.हाई स्कूल के मैदान में हो गया. गेंद और बल्ले की रोमांचक लड़ाई में मुजफ्फरपुर ने सहरसा की टीम को 72 रन से करारी शिकस्त दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुए मुजफ्फरपुर की टीम ने निर्धारित 25 ओवर में सभी खिलाड़ियों की कीमत पर कुल 150 रन बनाए.
      आसान सा दिखने वाला लक्ष्य सहरसा की टीम के लिए मुश्किल साबित हुआ. क्रिकेट के जानकारों के अनुसार मजबूत समझी जाने वाली सहरसा की टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर कर रह गई. अंततः हालत यह रही कि सहरसा की पूरी टीम 78 रन पर ही सिमट गई. सहरसा की ओर से केवल विश्वजीत ही ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने दर्शकों की तालियाँ बटोरी. विश्वजीत ने हैट्रिक छक्का और चार चौके लगाकर अंतिम सलामी बल्लेबाज के रूप में भरसक कोशिश की लेकिन सारी मिहनत बेकार गई.
      मुजफ्फरपुर की ओर से सर्वाधिक विकास ने 64 रन बनाए जिसमें चार छक्का और छ: चौके शामिल थे. वहीं सहरसा की टीम में ऐसे तीन खिलाड़ी रहे जो शून्य पर आउट हुए. सहरसा की ओर से विश्वजीत ने पांच ऑवर में 15 रन देकर चार विकेट लिए जबकि मुजफ्फरपुर की ओर से रविरंजन ने चार ऑवर में पांच रन देकर पांच विकेट लिए. रविरंजन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.
       बी.एन.एम.यू के कुलपति डॉ अनंत कुमार ने विजेता टीम मुजफ्फरपुर को शील्ड प्रदान किया जबकि उप विजेता सहरसा की टीम को नगर पार्षद श्वेत कमल ने शील्ड प्रदान किया. खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कुलपति श्री कुमार ने खिलाड़ियों से धोनी और सहवाग बनने की कामना की और कहा कि मैं भी इस विद्यालय का छात्र रहा हूँ इसलिए यहाँ आकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ. धन्यवाद ज्ञापन न्यू टाउन स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष राजू राजा ने किया.
मुरलीगंज अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग सामपन मुरलीगंज अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग सामपन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.