शीतलहर देख मधेपुरा प्रेस क्लब ने जलवाया अलाव

 संवाददाता/22/12/2012
जिले में शीतलहर का प्रकोप जारी है. ठंढ के मारे ठिठुरते लोगों को राहत दिलाने की दिशा में प्रशासन ने अब तक किसी चौराहे पर अलाव की भी व्यवस्था नहीं की है. अंत में कंपकंपा देने वाली ठंढ में सबसे आगे आया मधेपुरा प्रेस क्लब. प्रेस क्लब ने जब जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी चौक पर अलाव जलवाया तो दो घंटे के अंदर ही सैंकड़ों लोगों ने आकर अपने शरीर को राहत पहुंचाई.
            मधेपुरा प्रेस क्लब के इस कदम की स्थानीय लोगों ने जम कर प्रशंसा की. ठंढ में ठिठुरकर भटकते गणेशस्थान के राम नारायण भगत ने कहा कि आज सुबह से वे मधेपुरा में कुछ काम से भटक रहे हैं. ठंढ के मारे लगा कि आज मर ही जाऊँगा, पर यहाँ आग जलते देख बैठ गया और अब लग रहा है कि जान बच जायेगी. वे कहते हैं कि अमीर लोग तो घर में हीटर जला कर बैठे होंगे. गरीबों के लिए तो अलाव ही जान बचाने का रास्ता है.
            वहीं स्थानीय निवासी कुंदन कुमार कहते हैं कि पिछले पांच-छ: दिनों से शहर में काफी ठंढ है. प्रशासन के द्वारा कहीं भी अलाव की कोई व्यवस्था नहीं देखा. ऐसे में मधेपुरा प्रेस क्लब का यह कार्य वाकई सराहनीय है.
            इस अलाव की व्यवस्था की देखरेख कर रहे वार्ड पार्षद ध्यानी यादव कहते हैं कि यहाँ जयपालपट्टी चौक पर कई निजी अस्पताल हैं और रोगियों व उनके परिजनों कि परेशानी ठंढ में बढ़ी हुई है. ऐसे में मधेपुरा प्रेस क्लब ने यहाँ राहत पहुंचाई है. वे लोग अब नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से अलाव के सम्बन्ध में मिलने जा रहे हैं जिससे नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को ठंढी से कुछ राहत मिल सके.
देखें वीडियो में किस तरह प्रेस क्लब ने जलवाया अलाव, यहाँ क्लिक करें.
शीतलहर देख मधेपुरा प्रेस क्लब ने जलवाया अलाव शीतलहर देख मधेपुरा प्रेस क्लब ने जलवाया अलाव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.