कला के प्रति काफी लगाव है शाहपुर के लोगों में

 संवाददाता/31/10/2012
ग्वालपाड़ा प्रखंड का शाह्पुर गाँव इन दिनों कला और संस्कृति के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बना रहा है. और इस पहचान बनाने में गाँव में रहने वाले लोगों के साथ गाँव के वैसे भी लोग कृत संकल्पित दिखाई दे रहे हैं जो बाहर रह रहे हैं. शाहपुर का दुर्गा नाट्य कला परिषद् के बैनर तले जहाँ दिल्ली में रहने वाले राजेश रवि के नेतृत्व में सामाजिक विकास के लिए सामजिक विकास के लिए पुस्तकालय का निर्माण एवं खेल को प्रोत्साहित किया जा रहा है वहीं शाहपुर का दुर्गापूजा यहाँ के लोगों के बीच सामजिक सौहार्द के कारण इलाके में प्रसिद्द है. इस बार के दुर्गा पूजा में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में सुनील छैला बिहारी ने शाहपुर आकर अपने संगीत से लोगों को सराबोर कर दिया था.
            वैसे शिल्पकला में भी यह पंचायत इलाके में काफी आगे है. शिल्पकार दीपक कुमार सिंह की शिल्पकला में महारत से बिहार झारखंड के कई जगहों को लाभ पहुंच रहा है. बिना किसी प्रशिक्षण के यह कलाकार माँ दुर्गा की प्रतिमा न सिर्फ अपने गाँव के लिए बनाता है बल्कि मुंगेर, खडगपुर, जमुई के अलावे मधेपुरा के बड़ी दुर्गा मंदिर में भी दीपक की बनाई प्रतिमा ही लोगों का मन मोह रही थी. इस कलाकार ने संगीत में भी बिना प्रशिक्षण के ही सुनील छैला बिहारी के साथ गाने गाकर लोगों की खूब तालियाँ बटोरी. इस बार के दशहरा मेले में शाहपुर की उत्तम व्यवस्था को श्री दुर्गा नाट्य कला परिषद् के अध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह, सुनील छैला बिहारी, बबलू सिंह, सुबोध, अवधेश, रमण, विनोद, भाजपा नेता विपिन सिंह, विवेक, मंटू पाठक विभूति, सरपंच अवधेश आदि ने काफी सराहा है.
कला के प्रति काफी लगाव है शाहपुर के लोगों में कला के प्रति काफी लगाव है शाहपुर के लोगों में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.