नदी में डूबकर चरवाहे की मौत:खुली आपदा विभाग की पोल

 रूद्र ना० यादव/10 सितम्बर 2012मधेपुरा जिला मुख्यालय से आधा किलोमीटर दूर साहुगढ़ में आज दिन के करीब तीन बजे नदी में डूब जाने से एक चरवाहे की मौत हो गयी.घटना उस समय घटी जब सुरेश यादव नामक चरवाहा अपनी भैंस पानी से निकालने नदी में घुसा.नदी में सुरेश के डूबने के बाद वाहन लोगों की बड़ी भीड़ जमा हो गयी. और यहीं से शुरू हो गया आपदा विभाग की टांय-टांय-फिस्स स्टोरी.लोगों ने आपदा विभाग समेत जिले के कई आलाधिकारियों को इसकी सूचना दी, पर घंटों बीत जाने के बाद भी लाश को निकलने या आगे की कार्यवाही करने न तो पुलिस ही पहुंची और न कोई पदाधिकारी ही. ट्रेनिंग के बड़े-बड़े दावे करने वाली आपदा विभाग की इस मौके पर पोल खुल गयी.अंत में क्रुद्ध ग्रामीणों ने खुद ही किसी तरह लाश को नदी से खींच कर बाहर निकाला.
   प्रशासन की संवेदनहीनता तो तब और भी हद को पार कर गयी जब लाश को पोस्टमार्टम के लिए भी ग्रामीणों को खुद धो कर लाना पड़ा.आक्रोशित ग्रामीण प्रशासन के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने की बात कर रहे थे.
नदी में डूबकर चरवाहे की मौत:खुली आपदा विभाग की पोल नदी में डूबकर चरवाहे की मौत:खुली आपदा विभाग की पोल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2012 Rating: 5

2 comments:

  1. sabse fast khabar dene ke liye dhnywad /manoj

    ReplyDelete
  2. संतोष भगतTuesday, 11 September, 2012

    मधेपुरा में तीन अखबार का दफ्तर होने के बाद भी शहर की इस दर्दनाक घटना को आज किसी ने नहीं छापा.कुकुरमुत्ते की तरह बौखते पत्रकारों को ये खबर नहीं सूझा.मधेपुरा टाइम्स इस खबर को कुछ घंटे बाद ही प्रकाशित किये,इसके लिए मधेपुरा टाइम्स को बधाई.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.