विकलांग की जमीन पर दबंगों ने किया कब्ज़ा

 रूद्र ना० यादव/14 सितम्बर 2012
मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोन गाँव के विकलांग गणेश राम के दुःख का शायद ही कोई निदान इस प्रशासन में निकल पाए.जमीन पर बैठकर घिसट कर चलने वाले इन विकलांग की जमीन पर बगल के दबंगों ने उस समय कब्ज़ा कर लिया, जब गणेश बेटे की बीमारी को लेकर परेशान था.जमीन गणेश की पुश्तैनी है जिसे गणेश के दादा को सोनबरसा महाराज के द्वारा बासगीत परचा के द्वारा प्राप्त हुआ था.गणेश की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह दलित समुदाय से आता है और उसकी जमीन दबंगों की जमीन के सामने पड़ता है और ये बात बगल के दबंगों को नागवार गुजरी.पहले तो उन्होंने गणेश राम की जमीन पर जबरन कब्ज़ा किया और अब वे गणेश को वहाँ से भगा देने पर उतारू हैं.
   जिलाधिकारी के जनता दरबार में पहुंचे गणेश को यहाँ से शायद ही राहत मिल सके.जिलाधिकारी ने उसकी समस्या तो सुन ली, पर जब आधे घंटे के बाद ही उनसे इस पर कार्यवाही के बाबत पूछा गया तो गणेश की पीड़ा उनके जेहन से उतर चुकी थी.उन्होंने कहा कि ऐसा मामला उनके पास नहीं आया है.फिर याद दिलाने पर जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यक कार्यवाही की जायेगी.
विकलांग की जमीन पर दबंगों ने किया कब्ज़ा विकलांग की जमीन पर दबंगों ने किया कब्ज़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2012 Rating: 5

2 comments:

  1. jar ,joru aur jamin usi ka jiske pas jor hai..

    ReplyDelete
  2. shame on the govt. officials..kam se kam viklang vyakti ko kursi pe bitha dete..jab use janwar ki tarah jamin pe chora hua hai toh inhe nyay kya samnan bhi nahi milega.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.