मजदूर लड़की के साथ चार माह तक यौन शोषण

रूद्र ना० यादव/28 अगस्त 2012
जिला के उदाकिशुनगंज थाना में फिर एक मामला यौन शोषण से सम्बंधित उजागर हुआ है.रामबाग गाँव की गुड्डी (काल्पनिक नाम) बताती है कि उदाकिशुनगंज में निर्माणाधीन जेल में वह मजदूरी करती थी.काम के दौरान ही आजाद नामक एक अन्य मजदूर गुड्डी को प्यार करने लगा और पिछले तीन महीने में कई बार उससे शारीरिक सम्बन्ध स्थापित किया.गुड्डी के मन करने पर वह शादी करने का प्रलोभन दे देता था. पर पिछले शुक्रवार को गुड्डी से सारे सपने तब बिछड़ गए जब घर पर गुड्डी को अकेला पाकर उसे मोटरसायकिल पर बिठाकर जबरन अपने घर ले गया जहाँ गुड्डी ने ये देखा कि आजाद पहले से ही शादीशुदा है और उसके पांच बच्चे हैं.आजाद ने ये कहकर कि अब यहीं रहो, गुड्डी को एक कमरे में बंद कर दिया.गुड्डी आगे कहती है कि उसने मोबाइल से अपने परिजनों को बुलाया जिन्होंने आकर गुड्डी को छुड़ाया.कहा जाता है कि पीड़िता गर्भवती भी है.
   मामला गुड्डी के परिजनों ने पुलिस में दर्ज करा दिया है.पीड़िता की मेडिकल जांच की तैयारी की जा रही है.देखा जाय तो ये मामला पहले आपसी सहमति से बनाया गया शारीरिक सम्बन्ध का है जिसमें शादी करने का प्रलोभन देकर यौन शोषण किया गया.ग्रामीण इलाके में गरीबी और अशिक्षा की वजह से ऐसी घटनाएं घटती हैं.शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले लड़कियां यहाँ तक पता करना उचित नहीं समझती कि लड़के की पारिवारिक स्थिति क्या है. ऐसे में जिले में नैतिक पतन के कारण हो रहे यौन शोषण के बढते मामले पुलिस और न्यायालय पर अनावश्यक बोझ बन रहे हैं.
मजदूर लड़की के साथ चार माह तक यौन शोषण मजदूर लड़की के साथ चार माह तक यौन शोषण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.