नगरपालिका चुनाव की महत्वपूर्ण जानकारियाँ: आप भी जानें

राकेश सिंह/१२ मई २०१२
इसी १७ मई को जिले में नगर परिषद् मधेपुरा की 26 सीटों और नगर पंचायत मुरलीगंज की कुल 15 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर आज जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया और इसमें इस चुनाव से जुड़ीं लगभग तमाम जानकारियाँ दीं.
    उन्होंने बताया कि नगर परिषद् मधेपुरा के 26 सीटों के लिए कुल 36524  तथा नगर पंचायत मुरलीगंज के 15 सीटों के लिए 16555  मतदाता इस चुनाव ,में भाग लेने जा रहे हैं यानी जिले में कुल 41 सीटों के लिए 53079  मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं.
   नगर परिषद् मधेपुरा के लिए मुख्य मतदान केन्द्रों की संख्यां 26 तथा सहायक मतदान केन्द्रों की संख्यां 17  यानी कुल 43 मतदान केन्द्र होंगे, जिनमें से संवेदनशील मतदान केन्द्र 17 तथा अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र 26  होंगे.जबकि मुरलीगंज नगर पंचायत में कुल मतदान केन्द्रों की संख्यां 15  तथा सहायक मतदान केन्द्रों कि संख्यां 06  होंगी.नगर परिषद् मधेपुरा को 02  जोन और 08  सेक्टर में बांटा गया है.
    जहाँ तक चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों की बात है तो नगर परिषद् मधेपुरा के कुल १२५ अभ्यर्थियों में 59 पुरुष तथा 66 महिला अभ्यर्थी हैं, और मुरलीगंज नगर पंचायत में 28 पुरुष और 30 महिलायें मैदान में हैं.
     चुनाव आयोग ने मधेपुरा जिला के लिए प्रेक्षक के रूप में श्री कामेश्वर प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता, विभागीय जांच पदाधिकारी को नियुक्त किया है जो जिला अतिथिगृह के कमरा संख्यां-01 में ठहरे हुए हैं.उनका मोबाइल नंबर 9431469714  है, जिसपर चुनाव से सम्बंधित कोई भी शिकायत दर्ज की जा सकती है.मतदाता EPIC के अलावे 14 अन्य वैकल्पिक दस्तावेज को पहचान पत्र के रूप में प्रयोग कर सकते हैं.
    चुनाव सही ढंग से संपन्न कराने हेतु पूर्णियां जिला से 73 ई०वी०एम० मशीन आयोग के निर्देशानुसार प्राप्त कर लिया गया है जिसकी जांच भी पूर्ण है.इससे पूर्व 16 मई को मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बलों के साथ फ्लैग मार्च होना है ताकि मतदाता भयमुक्त होकर मतदान कर सकें.
     मतगणना 19 मई को नगर परिषद्, मधेपुरा के लिए बी.एन.मंडल स्टेडियम, मधेपुरा तथा नगर पंचायत, मुरलीगंज के लिए कला भवन मधेपुरा में होगी.
         डीएम द्वारा बुलाए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस के इस अवसर पर मधेपुरा के तमाम प्रिंट, इलेक्ट्रौनिक तथा वेब मीडिया के प्रतिनिधि सहित एसपी सौरभ कुमार शाह, एसडीओ संजय कुमार निराला तथा कई अन्य जिले के महत्वपूर्ण पधाधिकारी भी उपस्थित थे.
नगरपालिका चुनाव की महत्वपूर्ण जानकारियाँ: आप भी जानें नगरपालिका चुनाव की महत्वपूर्ण जानकारियाँ: आप भी जानें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.