फेसबुक पर मधेपुरा के एक दम्पति की डाली नग्न तस्वीर,एफआईआर दर्ज

इन्ही पर लगाए आरोप
संवाददाता/०९ मार्च २०१२
जिले में इस तरह के सायबर क्राइम का शायद यह पहला मामला होगा जब मधेपुरा के ही एक पति-पत्नी की नग्न तस्वीर बनाकर फेसबुक पर डाल दी गयी है.मधेपुरा थाना में दर्ज कराये इस मामले में भिरखी, मधेपुरा के अभिषेक ने सुपौल जिले के निशांत आनन्द जो वर्तमान में पटना में रह रहा है तथा पटना वीमेंस कॉलेज की छात्रा राधिका रूणी पर आरोप लगाया है कि इन दोनों ने उनकी तथा उनके पत्नी की नग्न तस्वीर जिसमे उनलोगों का चेहरा किसी और के नग्न शरीर में जोड़कर बनाया गया है को फेसबुक पर अपलोड कर दिया है. आरोप लगाया गया है कि विगत २ फरवरी को निशांत आनंद ने अभिषेक व उनकी पत्नी की संयुक्त नग्न तस्वीर तथा १६ फरवरी को राधिका रूणी के द्वारा उसी तरह की तस्वीर को अपलोड किया गया जिसे निशांत आनंद ने भी शेयर किया था.एफआईआर में आरोपी निशांत आनंद का पूरा स्थायी और वर्तमान पता भी दर्ज कराया गया है तथा सूचित किया गया है कि निशांत आनंद ने मधेपुरा में ही रहकर अपनी पढ़ाई की है.
   पीड़ित अभिषेक ने पुलिस से प्रार्थना की है कि दोनों आरोपी ने उनकी और उनके पत्नी का घोर अपमान किया है और सायबर क्राइम के रूप में भी जघन्य अपराध किया है इसलिए नामित व्यक्तियों पर जल्द से जल्द कानूनी कार्यवाही की जाय.पुलिस में मधेपुरा थाना कांड संख्यां-96/12  के रूप में आईपीसी की धारा 469, 471, 500, 501, 292(A) तथा 66(B), 66 (E) Cyber crime Act  के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया है.
   देखा जाय तो कुछ इंटरनेट खासकर फेसबुक यूजर्स मामले की गंभीरता को समझे बिना किसी व्यक्ति से सम्बंधित अश्लील फोटो इंटरनेट पर अपलोड कर देते हैं जो उन्हें सलाखों के पीछे भी पहुंचा सकता है.
फेसबुक पर मधेपुरा के एक दम्पति की डाली नग्न तस्वीर,एफआईआर दर्ज फेसबुक पर मधेपुरा के एक दम्पति की डाली नग्न तस्वीर,एफआईआर दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. यह एक अपराध है इसे रोकना बहुत जरुरी है बस थोरा जानकारी की जरुरत है...

    ReplyDelete

Powered by Blogger.