नकली दवाइयाँ बेचने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफ़ाश

रूद्र नारायण यादव/११ अप्रैल २०११
एक कहावत है बिल्ली की अम्मा कब तक खैर मनाएगी.काफी दिनों से मधेपुरा जिला में नकली आयुर्वेदिक दवा बेच रहा ये गिरोह आखिर मधेपुरा के एसडीओ और डीएसपी के हाथों धरा ही गया.पकड़े गए लोग मधेपुरा के साईं होटल में रहकर अपने जाली कार्य को अंजाम दे रहे थे. होटल में छापेमारी कर इनके कमरे  से ढेर सी दवाइयां तथा  बहुत से लीवर की दवाइयों और दर्दनिवारक बाम आदि के रैपर के साथ ९८,००० रूपये भी बरामद किये गए जिससे प्रतीत होता है कि ये नकली दवाईयों की पैकिंग भी होटल में ही रहकर कर रहे थे.
बताया जाता है कि कुमार खंड में मतदान कार्य का निरीक्षण करने गए एसडीओ गोपाल मीणा एवं एसडीपीओ विजय कुमार की नजर लाउडस्पीकर के साथ प्रचार कर लीवर आदि की दवा का प्रचार कर रहे इस टीम पर पड़ी.पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे पश्चिम बंगाल की एक दवा कंपनी के प्रतिनिधि हैं.पर इनकी कार्यशैली पर प्रशासन को शक हुआ तो होटल की छापामारी की जिससे इनके फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. नकली दवा बेचने के जुर्म में पकड़े गए फर्जी गिरोह में शामिल सात सदस्य हैं संजय अधिकारी, मानव सरकार, दिलीप सरकार, रंजीत विश्वास, गणेश दास, दिवाकर मंडल एवं चालक तरुण अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.इनके पास से एक सुमो गाड़ी भी बरामद हुआ है.
    प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गिरोह ने खास कर देहाती क्षेत्रों में अपनी पैठ बना ली थी और ग्रामीणों को उल्टा-सीधा समझकर लीवर आदि की नकली दवाईयां बेच रहे थे पर लोगों को ठग कर मालामाल बनने के इनके मंसूबों पर मधेपुरा के एसडीओ और डीएसपी ने पानी फेर दिया और अब ये जेल की हवा खा रहे हैं.
नकली दवाइयाँ बेचने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफ़ाश नकली दवाइयाँ बेचने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफ़ाश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 11, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. I like this blog, Apko is site ko bhi dekhna chahiye. Ham Is site ke dwara logon ki madad kar rahe hai. Yadi apko yah achcha lagen to iska link apne is blog par jaroor lagaye taki adhik se adhik log isase phayada utha sake. Health World

    ReplyDelete

Powered by Blogger.