अब दस चरणों में 20 अप्रैल से होगा पंचायती चुनाव

रूद्र नारायण यादव/१५ अप्रैल २०११
२० अप्रैल से होने वाले जिला का पंचायत चुनाव अब सात चरणों की बजाय दस चरणों में संपन्न होगा और इस बाबत चुनाव आयोग की हरी झंडी भी मिल चुकी है.दरअसल दस चरणों में चुनाव सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आयोजित किया जा रहा है.
   डीएम मिन्हाज आलम तथा एसपी वरुण कुमार सिन्हा के हवाले से दी गयी जानकारी के अनुसार प्रथम चरण का चुनाव २० अप्रैल को होगा
जिसमे कुमारखंड प्रखंड के सभी पंचायतों में चुनाव कराये जायेंगे.दूसरे चरण में २४ अप्रैल को मुरलीगंज प्रखंड में,तीसरे चरण में उदाकिशुनगंज प्रखंड में २७ अप्रैल को,चौथे चरण में आलमनगर प्रखंड  में ३० अप्रैल
को,पांचवें चरण में मधेपुरा में ३ मई को,छठे चरण में शंकरपुर व गम्हरिया में, सातवें चरण में सिंघेश्वर और घैलाढ़ प्रखंड,आठवें चरण में बिहारीगंज तथा पुरैनी प्रखंड में,नवमे चरण में चौसा और दसवें चरण में ग्वालपाड़ा प्रखंड में आने वाले पंचायतों में चुनाव कराये जायेंगे.
     दी गयी जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव में तमाम बूथों को संवेदनशील माना गया है.चुनाव में प्रत्येक पंचायत की जिम्मेवारी सम्बंधित बीडीओ तथा थानाध्यक्षों की होगी.मतदान केन्द्रों पर स्टैटिक फ़ोर्स की बहाली रहेगी.इसके अलावे एसडीओ,डीएम तथा एसपी भी चुनाव क्षेत्र में कैम्प करेंगे.
     कुल मिलाकर जिले में पंचायत चुनाव स्वतंत्र तथा निष्पक्ष कराने के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रही है.अब देखना है कि प्रशासन इसमें किस हद तक कामयाब हो पाती है.जो भी हो,पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के साथ-साथ मतदाताओं के भी दिल की धड़कन तेज हो चुकी है.
अब दस चरणों में 20 अप्रैल से होगा पंचायती चुनाव अब दस चरणों में 20 अप्रैल से होगा पंचायती चुनाव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.