सफल आयोजन से जिले में सांस्कृतिक द्वार खुले

राणा सुकेश कुमार/24 मार्च 2010  
गत फरवरी माह में जिला मुख्यालय में आयोजित राष्ट्रिय एकता शिविर के सफल आयोजन ने जिला में राष्ट्रिय स्तर के आयोजन के द्वार खोल दिए.2 फरवरी से लेकर 8 फरवरी तक आयोजित इस शिविर में राजस्थान,मध्य प्रदेश,उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल के अलावा बिहार के चार जिलों के लगभग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया.

शिविर का उदघाटन जिला पदाधिकारी डा.बी.पी.यादव ने किया.इस अवसर पर उन्होंने प्रतिभागियों से राष्ट्रीय एकता के लिए अपनी सामाजिक,सांस्कृतिक के साझा विरासत को संभालने की अपील की.
शिविर के शैक्षणिक सत्र में डा.शान्ति यादव द्वारा महिला सशक्तिकरण,प्रज्ञा प्रसाद ने पंचायती राज व्यवस्था पर अपने व्याख्यानमाला दिए.विभिन्न राज्यों से आये प्रतिभागियों ने अपनी सांस्कृतिक धरोहर को प्रस्तुत किया.वहीँ बिहार यानी मधेपुरा के संवदिया संस्था ने 'मैं बिहार हूँ' की गंभीर प्रस्तुति कर बिहार के गौरवशाली इतिहास को फिर से जिन्दा कर दिया.
समापन समारोह के अवसर पर जिला पुलिस कप्तान संजय सिंह ने सभी प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया.नेहरु युवा केंद्र के जिला संयोजक रविन्द्र कुमार रवि ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सबको बधाई दी.
     मीठी यादों के साथ ही राष्ट्रीय एकता शिविर संपन्न हुआ.
सफल आयोजन से जिले में सांस्कृतिक द्वार खुले सफल आयोजन से जिले में सांस्कृतिक द्वार खुले Reviewed by Rakesh Singh on March 24, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.