अपराध मुक्त मधेपुरा बनाने के लिए मधेपुरा एसपी की आप से है ये अपील...

मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष ने जिले के आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए और आम लोगों का पुलिस के प्रति भरोसा बढ़ाने के लिए लोगों से कई अपील की है.
   अपील में कहा गया है कि, मधेपुरा वासियों हम जानते हैं कि जनता के विश्वास का दूसरा नाम पुलिस है और हम पुलिस वाले आप ही के परिवार के लोगों की टीम हैं, इस तरह हमारी जवाबदेही जितनी है उससे कम आपकी जवाबदेही नहीं है कि क्षेत्र में शांति, अमन चैन रहे और मधेपुरा अपराध मुक्त बने. ऐसी परिस्थिति में हमारी अपील है कि:
1.    आप हमें सहयोग दें, हम आपको सुरक्षा देंगे.
2.    कानून को साथ लेकर चलें, कानून को हाथ में न लें.
3.    आप हमें अपराध एवं अपराधियों के सम्बन्ध में सूचना दें, हम वादा करते हैं कि आपकी सूचना पूर्ण रूप से गोपनीय रखकर काम करेंगे. आप पर कोई भी आंच नहीं आने देंगे.
4.    आप अपने मोटरसायकिल में व्हील-लॉक (चक्का में ताला) का प्रयोग अवश्य करें, यदि आप इसमें लापरवाही करेंगे तो आपका नुकसान होगा ही, बल्कि इंश्योरेंस का भी लाभ नहीं मिलेगा.
5.    आप अपने मकान में किरायेदार रखें तो उसकी पूरी तरह जांच-पड़ताल करवा कर रखें. उस सम्बन्ध में जांच-पड़ताल कर पुलिस को भी सूचित कर दें, ऐसा नहीं करेंगे तो वह आपके मकान में रहकर कोई अपराध या वारदात करेगा तो मान लिया जाएगा कि इसमें आपकी भी संलिप्तता हैं.
6.    जब कभी अवकाश या किसी काम से बाहर जाएँ तो मकान की देखरेख की जवाबदेही किसी के जिम्मे पर देकर जाएँ, पूरी तरह लावारिस छोड़ कर न जाएँ.
7.    बैंक में जब मोटी रकम लाने जाएँ तो थाना से सुरक्षा गार्ड ले लें. इसमें कोताही न बरतें.
8.    यदि कोई समस्या हो तो पुलिस के समक्ष शालीनता से अपनी बात को रखें और पुलिस को सहयोग कर उसका निराकरण निकालें. चूंकि समस्या पैदा करने वाले नेतागिरी कर रोड जाम, नारेबाजी आदि करने लगते हैं. बेकार में रोड जाम कर समस्या पैदा करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी. यदि रोड जाम में किसी मरीज की जान जायेगी तो हत्या का मामला बनेगा.
9.    रोड अतिक्रमण करना छोड़ दें, रोड पर ठेला, खोमचा लगाकर रोड को बाधित न करें. अन्यथा आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी.
10.    प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को थाना परिसर में भूमि विवाद से सम्बंधित मामले के निपटारा हेतु जनता दरबार लगेगा जिसमें अंचल अधिकारी भी उपलब्ध रहेंगे.
11.    दुकान एवं घर के आगे पीछे रोशनी की व्यवस्था निश्चित रूप से करें क्योंकि इसमें आपकी सुरक्षा है.
12.    अवैध हथियार, अवैध कारोबार, मोटरसायकिल चोर की सूचना देने वालों को भी गुप्त रूप से उनकी पहचान गोपनीय रखकर मोटा ईनाम दिया जाएगा.
13.    बच्चों को अनजान लोगों के साथ घुमने-फिरने या स्कूल जाने न दें. असमय बच्चों को खेलने या बाहर जाने न दें.
14.    महिलाओं या बच्चियों को थोड़ी सी भी किसी प्रकार की असमाजिक तत्व का संदेह हो तो तुरंत पुलिस को सूचित करें.
15.    घूस या लालच पुलिस को न दें, दलालों के चक्कर में न फंसे और न ही पुलिस के काम में रूकावट डालें. सिर्फ सहयोग करें, हम विश्वास दिलाते हैं कि यदि आप सहयोग करेंगे तो हम पुलिस वाले आपका दिल जीत लेंगे.
16.     किसी अनजान व्यक्ति को अपना एटीएम कार्ड या एटीएम पिन भूल से भी न दें. 
        मधेपुरा पुलिस की अपील निश्चित तौर पर जिले को अपराधमुक्त बनाने के लिए एसपी कुमार आशीष की बेहतर पहल है. आप किसी भी तरह की सूचना उनके मोबाइल नं. 9431822997 पर भी सीधे दे सकते हैं.
अपराध मुक्त मधेपुरा बनाने के लिए मधेपुरा एसपी की आप से है ये अपील... अपराध मुक्त मधेपुरा बनाने के लिए मधेपुरा एसपी की आप से है  ये अपील... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.