सावन की अंतिम सोमवारी को भीड़ का टूटा रिकॉर्ड: जाम में फंसा रहा सिंहेश्वर

सावन की अंतिम सोमवार को  देवाधिदेव महादेव की पवित्र नगरी  में श्रद्धालुओं के जन सैलाब के उमडने के कारण पूरे दिन सिहेशवर की गति  थमी रही. अंदाजा है कि आज करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने  बाबा भोले नाथ का जलाभिषेक  किया. भीड को देखते हुए बाबा के गर्भ गृह का पट सुबह दो बजे से ही खोल दिया गया. पट के खुलते ही  भक्तों की भीड़ बाबा को जल अर्पित करने को आतुर हो गई.
    श्रृदालु  घंटो  कतार में खडे हो कर मंदिर में पूजा करने जा रहे थे. आज भी सावन की  याद दिलाता रूक रूक कर हो रही बारिश की फुहार के कारण चारों तरफ  भक्तिमय वातावरण  लग रहा था. बोल बम के जयकारे के साथ डाक बम और कांवरियों की अप्रत्याशित भीड़ के साथ साथ नेपाल के श्रृदालुओ  की उमडती भीड के  कारण प्रशासन को उसे संभालने मे पसीने छूट रहे थे.
     सिंहेश्वर बाजार में जाम का आलम यह था कि जजहट सबैला से बुढावे पुल तक गाडी-घोड़ा की क्या बात  पैदल चलना मुश्किल हो रहा था. डाक बम को बाबा के मंदिर में पूजा कराने मे सेवा दल के सदस्यों को  काफी परेशानी हो रही थी. सेवा  दल के लोगों ने इस बार जगह-जगह  कावरियो एवं डाक बम के लिए फल , शर्बत, जूस और पानी की समुचित व्यवस्था कर रखा था. जानकार  लोगों का कहना है कि महासेतु बनने के कारण नेपाल  और मिथिलांचल के  लोगों के आगमन  सुलभ होने से वहाँ के लोगों की अप्रत्याशित भीड बाबा के दर्शन करने के लिए सिंहेश्वर उमड़ पडी है.
सावन की अंतिम सोमवारी को भीड़ का टूटा रिकॉर्ड: जाम में फंसा रहा सिंहेश्वर सावन की अंतिम सोमवारी को भीड़ का टूटा रिकॉर्ड: जाम में फंसा रहा सिंहेश्वर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.