मधेपुरा टाइम्स पर... ‘ऑपरेशन चंडाल’

ऑपरेशन चंडाल मधेपुरा की उन शख्सियतों के जीवन पर आधारित मधेपुरा टाइम्स की विशेष पेशकश है, जिसमें तमाम प्रयासों के बावजूद काल के गाल में समाई उनकी जिंदगी के हसीन सपनों के बारे में लिखा गया है.
      रिपोर्ट में चंडाल का तात्पर्य समय के उस विपरीत रूख से है जिसने इंसान के सपनों को चकनाचूर कर दिया. अपने सपनों को पूरा करने हेतु सम्बंधित पात्र मिहनत से बखूबी अपनी जिम्मेवारी निभाते रहे किन्तु वर्षों गुजर जाने के बाद अब भी उनके हाथ खाली हैं. चंडाल रूपी समय के साथ थपेरे खा-खाकर परेशान व्यक्ति अब किसी तरह जिंदगी जीने को विवश हैं.
विभिन्न क्षेत्रों को अपना कैरियर बनाने में पूर्णत: विफल शख्सियतों को कहानी के माध्यम से सामने लाकर हम यह दिखाना चाहते हैं कि इस चंडालरूपी समय से निपटने के लिए हमें अब भी जागरूक और सशक्त होने की आवश्यकता है ताकि जीवन के बचे पलों का सदुपयोग कर हम बेहतर जीवन जीने की ताकत हासिल कर सकें.
कहानी के पात्र के रूप में कामयाबी हासिल करने में विफल पत्रकारों, नेताओं, व्यवसायियों समेत अन्य वर्गों के प्रतिनिधियों का चयन किया गया है ताकि इनकी जिंदगी की कहानी नई पीढ़ी के लिए मार्गदर्शन बन सकें. (क्रमश:)
      [जल्द ही ऑपरेशन चंडाल के अगले अंक में हम आपके सामने प्रस्तुत कर रहे हैं एक ऐसे शख्स को जिनमें सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ने के सारे गुण मौजूद थे और उन्होंने अपना लक्ष्य निर्धारित कर मिहनत करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी, पर...????]
(ब्यूरो रिपोर्ट)
मधेपुरा टाइम्स पर... ‘ऑपरेशन चंडाल’ मधेपुरा टाइम्स पर... ‘ऑपरेशन चंडाल’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.