मुश्किल नहीं है, आप भी बन सकते है जज: कैसे करें न्यायिक सेवा की तैयारी ?: जानिये न्यायिक सेवा में चयनित मधेपुरा की पहली महिला जयश्री से

मधेपुरा की जयश्री ने बिहार न्यायिक सेवा में सफलता हासिल कर मधेपुरा की पहली महिला न्यायाधीश बनने का गौरव प्राप्त किया तो एक बार फिर ऐसा लगा कि मधेपुरा की प्रतिभा कहीं से कम नहीं. 


वर्तमान में बैंक अधिकारी के रूप में कार्यरत पूर्व एथलीट रही जयश्री पूर्व रजिस्ट्रार सचिंद्र महतो की बेटी भले ही हो, पर इस बड़ी सफलता के बाद वह सिर्फ एक परिवार की बेटी नहीं बल्कि पूरे मधेपुरा और कोसी की बेटी के रूप में चर्चित हो चुकी है.
      जयश्री की सफलता से पहले मधेपुरा के छात्र-छात्राओं के लिए न्यायिक सेवा में सफलता हासिल करना काफी मुश्किल जैसा था, पर जयश्री का मानना है कि यदि आप तैयारी में कुछ बातों का ध्यान रखें तो मंजिल आपसे दूर नहीं और आप भी जज बनकर समाज और देश की सेवा में अपना अहम योगदान कर सकते हैं.
      मधेपुरा टाइम्स कार्यालय में जयश्री से जब हमने उन तरीकों के बारे में जानना चाहा जो इस इलाके के छात्र-छात्राओं के लिए उपयोगी हो सकते हैं तो जयश्री ने विस्तार से तैयारी करने के तरीके, विषयों का चयन आदि मुद्दों पर तो महत्वपूर्ण जानकारियाँ दी ही, साथ ही उसने ये भी बताया कि न्यायाधीश बनकर कैसे हम समाज की प्रगति में अपना योगदान कर सकते हैं.
      न्यायिक सेवा में प्रीलिम्स और मेन के लिए जयश्री ने अलग-अलग जानकारियाँ दीं और मधेपुरा के छात्र-छात्राएं यहाँ उपलब्ध संसाधन में कैसे सफलता हासिल करें, इस पर भी पूरी जानकारी देते हुए मधेपुरा का नाम रौशन करने वाली जयश्री ने मधेपुरा के छात्र-छात्राओं को सन्देश देते हुए कहा कि यदि आप न्यायिक सेवा में जाना चाहते हैं तो अभी से आप गंभीर हो जाएँ और एलएलबी की पढ़ाई भी गंभीरता से करें और सिलेबस को देखते हुए अन्य तरीकों को अपनाएँ तो निश्चित ही सफलता आपके कदम चूमेगी.
      क्या-क्या कहा जयश्री ने और क्या तरीके बताये जिसे जानकर आप भी सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ सकते हैं, आप पूरा सुन सकते हैं इस वीडियो में, यहाँ क्लिक करें.
(मधेपुरा टाइम्स ब्यूरो)
मुश्किल नहीं है, आप भी बन सकते है जज: कैसे करें न्यायिक सेवा की तैयारी ?: जानिये न्यायिक सेवा में चयनित मधेपुरा की पहली महिला जयश्री से मुश्किल नहीं है, आप भी बन सकते है जज: कैसे करें न्यायिक सेवा की तैयारी ?: जानिये न्यायिक सेवा में चयनित मधेपुरा की पहली महिला जयश्री से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.