कोसी एक्सप्रेस का मुरलीगंज तक विस्तार: पहले दिन स्वागत में नाच-गान-फूल-माला

इस घड़ी का इन्तजार मधेपुरा और मुरलीगंज के लोगों को शायद लंबे समय से था. उपेक्षित और टापू बने रहने वाले मधेपुरा और मुरलीगंज से एक्सप्रेस ट्रेन चलने की बात पर यहाँ के नेताओं ने लोगों को खूब उल्लू बनाया. शरद ने तो यहाँ तक कहा था कि एक्सप्रेस ट्रेन जंक्शन से जंक्शन चलती है, मधेपुरा से नहीं चल सकती.
      पर केन्द्र की सरकार ने कल से कोसी एक्सप्रेस को मुरलीगंज से चलाना शुरू कर दिया तो इस इलाके के लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बीती रात के 11.20 बजे जब पहली बार कोसी एक्सप्रेस दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसका स्वागत करने के लिए पहले से ही भाजपा के कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे. भाजपा कार्यकर्ता स्टेशन पर ढोल-मजीरा के साथ जमे हुए थे और मोदी सरकार के गुणगान में अच्छे दिन आ गए का गीत गा रहे थे.
      कोसी एक्सप्रेस कल पहले दिन लगभग समय से जैसे ही सरकते प्लेटफॉर्म पर रूकी, सबों ने डांस करना शुरू कर दिया और खुशी के मारे ट्रेन के इंजन पर सवार हो गए. ड्राइवर तथा ट्रेन के अन्य कर्मचारियों को उन्होंने माला पहनाकर खुशी का इजहार किया तो फिर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्लेटफॉर्म पर मिठाइयाँ भी बांटी.
      मौके पर मौजूद भाजपा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार यादव, जिला मंत्री-सह-प्रवक्ता दिलीप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार अकेला, शौकत अली समेत दर्जनों नेताओं ने कहा कि कोसी एक्सप्रेस का मुरलीगंज तक चलना मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर कोसी के लोगों को एक बड़ा तोहफा है. पहले जहाँ मधेपुरा, मुरलीगंज तथा आसपास के लोगों को सहरसा जाकर ट्रेन पकड़ना होता था और फिर पटना या अन्य शहरों से वापस होने में भी सहरसा आकर रुके रहना पड़ता था, अब वो समस्या खत्म हो गई है. उनका कहना था कि कितनी सरकार और कितने सांसद आये और गए, पर मुरलीगंज-मधेपुरा से एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलवा सके, पर मोदी सरकार के आते ही मानो कोसी के लोगों के लिए अच्छे दिन आ गए.
      जो भी हो, पर अब मधेपुरा-मुरलीगंज में ट्रेन में बैठकर सीधे दूर तक का सफर इलाके के लोगों के लिए सुहाना सफर तो होगा ही.
(नि.सं.)
कोसी एक्सप्रेस का मुरलीगंज तक विस्तार: पहले दिन स्वागत में नाच-गान-फूल-माला कोसी एक्सप्रेस का मुरलीगंज तक विस्तार: पहले दिन स्वागत में नाच-गान-फूल-माला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.