डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप का विवाद पहुंचा डीएम और एसपी के पास: जांच के आदेश

|मुरारी कुमार सिंह|04 सितम्बर 2014|
विवादास्पद डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में नित नए-नए खुलासे हो रहे हैं. मधेपुरा की अंजलि से शुरू हुआ विरोध अब नया रूप ले चुका है. मामला जब प्रकाश में आया तो कई और छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में अपने साथ हुए पक्षपात और दुर्व्यवहार को सामने रखते हुए इस प्रतियोगिता की पोल खोल दी है.
      अंजलि, अर्जुन विनोद, अर्चना विनोद, स्मृति, आयशा, मयंक राज आदि ने आज संयुक्त रूप से एक आवेदन जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के जनता दरबार में देते हुए कहा कि बिहार डांस स्पोर्ट्स एशोसिएशन द्वारा आयोजित इस डांस प्रतियोगिता को मधेपुरा जिला स्तर पर सचिव सावंत कुमार रवि और राज्य सचिव विनय कुमार सिंह के द्वारा पहले जिला, फिर राज्य और अंत में राष्ट्रे स्तर पर आयोजित किया गया था और इनकी तरफ से इसमें धांधली की गई.
      आरोप यह भी लगाए गए हैं कि जो बच्चे इस प्रतियोगिता का हिस्सा ही नहीं थे उन्हें सम्मान समारोह में शामिल कर लिया गया और जो राष्ट्रीय स्तर पर सम्मिलित हुए थे उन्हें सम्मान समारोह से वंचित रखा गया. आवेदन में अगला आरोप यह है कि उन्हें इस प्रतियोगिता में सफल होने पर मिली राशि में से आयोजकों ने 27% राशि कमीशन के रूप में काट ली.
      मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने आवेदन के आलोक में जिला खेल पदाधिकारी को दो दिनों के अंदर इस मामले पर जांच कर अपनी विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दे दिया है. जिलाधिकारी ने जांच अधिकारी को बिन्दुवार जांच करने का निर्देश दिया है जिसमें किस आधार पर चयन हुआ है और किसके द्वारा अनुशंसा की गई है अदि बिंदु शामिल हैं.
      मामला बुरी तरह फंसता हुआ नजर आ रहा है और पूरी स्थिति ये बताने के लिए काफी है कि डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में धांधली हुई है और ये होनहार बच्चों के मनोबल को तोड़ने का घिनौना खेल है.
डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप का विवाद पहुंचा डीएम और एसपी के पास: जांच के आदेश डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप का विवाद पहुंचा डीएम और एसपी के पास: जांच के आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.