उदाकिशुनगंज कोर्ट की तैयारी पूरी: 7 सितम्बर को उदघाटन में मद्देनजर अधिकारियों ने किया निरीक्षण: चार न्यायिक पदाधिकारी नियुक्त

|ए.सं.|03 सितम्बर 2014|
मधेपुरा न्यायमंडल के अंतर्गत अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय उदाकिशुनगंज के उदघाटन की तिथि 07 सितम्बर में अब महज चार दिन बचे हैं और इस बावत उदाकिशुनगंज कोर्ट की तैयारी भी पूरी हो चुकी है.
      उदघाटन और फिर कोर्ट की स्थापना का जायजा लेने आज मधेपुरा के जिला न्यायाधीश दीपक कुमार सिन्हा, जिलाधिकारी गोपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह उदाकिशुनगंज कोर्ट पहुंचे. मौके पर उदाकिशुनगंज के एसडीओ दीपक कुमार साहू, एसडीपीओ रहमत अली तथा भवन निर्माण विभाग के अभियंता समेत कई अधिकारी मौजूद थे.
      अधिकारियों ने न्यायालय भवन, परिसर, न्यायिक पदाधिकारियों के लिए बने आवास, जेल भवन आदि का निरीक्षण किया और व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया.
      बता दें कि इसी 07 सितम्बर को अंतर्गत अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय उदाकिशुनगंज का उदघाटन पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सुश्री रेखा मनहरलाल दोशीत के द्वारा किया जाएगा.

चार कोर्ट काम करेंगे उदाकिशुनगंज में: उदाकिशुनगंज में चार कोर्ट काम करेंगें. एसडीजेएम, मुंसिफ और दो न्यायिक दंडाधिकारियों के लिए पटना हाई कोर्ट ने नोटिफिकेशन कर दिया है. कटिहार न्यायमंडल के एसडीजेएम अशोक कुमार I को उदाकिशुनगंज का एसडीजेएम बनाया गया है, जबकि शेरघाटी (गया) के न्यायिक दंडाधिकारी नीतीश कुमार को उदाकिशुनगंज कोर्ट का मुंसिफ बनाया गया है. इसी तरह छपरा के न्यायिक दंडाधिकारी प्रदीप कुमार चौधरी तथा मोतिहारी के न्यायिक दंडाधिकारी अशोक कुमार II को उदाकिशुनगंज कोर्ट में न्यायिक दंडाधिकारी बनाकर भेजा गया है.
      माना जा रहा है कि अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय उदाकिशुनगंज के खुलने से उदाकिशुनगंज अनुमंडल की बड़ी आबादी को काफी सुविधा होगी और मधेपुरा कोर्ट और जेल पर से भार में कमी आएगी.
उदाकिशुनगंज कोर्ट की तैयारी पूरी: 7 सितम्बर को उदघाटन में मद्देनजर अधिकारियों ने किया निरीक्षण: चार न्यायिक पदाधिकारी नियुक्त उदाकिशुनगंज कोर्ट की तैयारी पूरी: 7 सितम्बर को उदघाटन में मद्देनजर अधिकारियों ने किया निरीक्षण: चार न्यायिक पदाधिकारी नियुक्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.