गहराता विवाद: प्रतिभागी छात्रा ने आयोजक पर लगाया बदतमीजी का आरोप, अब धमकी से छात्रा का परिवार दहशत में

|मुरारी कुमार सिंह|05 सितम्बर 2014|
बिहार स्टेट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2013-14 में कुछ भी ठीक नहीं रहा. आयोजक इसके मालिक बन बैठे और जिसे मन हुआ सेलेक्ट किया और जिसे नहीं चाहा उसे बाहर कर दिया. मनमाने तरीके से किये गए सेलेक्शन में प्रतिभा दरकिनार कर दी गई.
      डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में शामिल एक अन्य प्रतिभागी स्मृति ने आयोजकों पर जो आरोप लगाया है उसे सुनकर अब शायद ही कोई सम्मान पसंद करने वाला अभिभावक अपने बच्चों को ऐसी प्रतियोगिता में भेजना चाहेगा.
      मधेपुरा प्रखंड की छात्रा और बिहार स्टेट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप की एक प्रतिभागी स्मृति ने आयोजकों पर न सिर्फ फर्जीवारा कर इनाम की राशि में से27% काट लेने की बात कही है, बल्कि उसने यहाँ तक कहा है कि चंडीगढ़ से फायनल प्रतियोगिता में भाग लेकर लौटते समय उसके साथ मधेपुरा डांस स्पोर्ट्स एशोसिएशन के सचिव सावंत कुमार रवि ने बदतमीजी की. उसने जब इसका विरोध किया तो स्मृति की उनलोगों से काफी बकझक हुई. पटना के राज्य स्तर के सचिव विनय कुमार और मधेपुरा के आयोजक सावंत कुमार रवि ने स्मृति का  सर्टिफिकेट रोक लिया और उलटे इसी पर मिसबिहैव का आरोप लगाकर इसे माफीनामा लिखकर देने को कहा. और जब स्मृति भी इस बात पर अड़ गई कि माफीनामा सावंत भी लिखकर दे तो आयोजकों ने स्मृति को सर्टिफिकेट दे दिया.
      एक अन्य प्रतिभागी मयंक ने भी मधेपुरा टाइम्स के कैमरे के सामने स्वीकार किया कि उसे चंडीगढ़ में परफॉर्म करने नहीं दिया गया और कहने-सुनने पर रास्ते में ट्रेन में सावंत कुमार रवि ने मयंक को मैडल दे दिया और सर्टिफिकेट बाद में देने का आश्वासन दिया.
      उधर स्मृति ने मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक को दिए आवेदन में कहा है कि मधेपुरा में पीड़ित अन्य प्रतिभागियों के साथ जब उन्होंने सचिव के खिलाफ आवाजें उठाई तो सावंत कुमार रवि इन्हें खुलेआम धमकी दे रहा है, जिससे इनका पूरा परिवार दहशत में है और भय से घर से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं.
      मामला अतिगंभीर है और जिला प्रशासन यदि समय रहते इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करती है तो आगे माहौल और भी अधिक बिगड़ सकता है और किसी अनहोनी की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.
  सुनें इस वीडियो में छात्रा के आरोपों को, यहाँ क्लिक करें.
गहराता विवाद: प्रतिभागी छात्रा ने आयोजक पर लगाया बदतमीजी का आरोप, अब धमकी से छात्रा का परिवार दहशत में गहराता विवाद: प्रतिभागी छात्रा ने आयोजक पर लगाया बदतमीजी का आरोप, अब धमकी से छात्रा का परिवार दहशत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.