उदाकिशुनगंज अश्लील सीडी कांड का सच: क्या नाबालिग से प्रेम करने की सजा मिल रही है आरोपी युवक को? (देखें विवादस्पद वीडियो)

|वि० सं०|12 अगस्त 2014|
गत वर्ष दिसंबर में प्रकाश में आई एक घटना जिसने जिले को सन्न कर दिया उसमें दिसंबर से जेल में बंद आरोपी युवक की जमानत माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा भी रद्द कर दी है. करीब आठ महीने से जेल ही हवा लगा रहे युवक को क्या एक नाबालिग लड़की से इश्क लड़ाना महंगा पर गया या फिर परिवार के दवाब में लड़की के द्वारा मुकदमा करना भी लड़के के भविष्य को बर्बाद कर गया?
      घटना उदाकिशुनगंज अनुमंडल की है जहाँ थाने में दर्ज कराये गए एफआईआर के मुताबिक आरोपी युवक ने नाबालिग हाई स्कूल की छात्रा का स्कूल से लौटते समय अपहरण कर एक घर में उसकी अश्लील सीडी तैयार कर ली. मामला दर्ज हुआ तो आरोपी 20 वर्षीय युवक को 15 वर्षीया छात्रा का अपहरण कर अश्लील सीडी बनाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया. मधेपुरा कोर्ट ने जहाँ आरोपी की जमानत पहले ही खारिज कर दी वहीँ पटना उच्च न्यायलय ने भी आरोपी की जमानत खारिज कर उसे अभी जेल में ही रहने को मजबूर कर दिया.
                                             
क्या है मामले का सच?: इस सीडी मामले की तह में जाने में कई ऐसे तथ्य उजागर होते हैं जो चौंकाने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक मामला पहले प्रेम प्रसंग का था. बताया जाता है कि युवक और नाबालिग छात्रा के प्रेम सम्बन्ध की जानकारी दोनों परिवारों को भी थी, पर जाति बंधन की वजह से लड़की के परिजनों ने सम्बन्ध पर कड़ी आपत्ति जताई. इसी बीच युवक ने छात्रा के साथ मोबाइल से एक अश्लील वीडियो तैयार कर ली जो ब्लूटूथ के माध्यम से कई लोगों तक पहुँच गया. वीडियो के फ़ैल जाने की खबर से लड़की पक्ष आक्रोशित हो गए और इज्जत का हवाला देते हुए छात्रा से युवक पर मुकदमा करा दिया. लड़की ने न्यायालय में एफआईआर से अलग बयान देते हुए कहा कि उसका अपहरण कर शहर के एक मकान में ले जाया गया और उसे कुछ पीने को दिया गया. उस द्रव को पीते ही वह नशे में आ गई और फिर उसके साथ आरोपी युवक ने अश्लील वीडियो बना लिया. मामला एफआईआर और पीड़िता के बयान के मुताबिक़ काफी संगीन माना गया और युवक जेल की हवा खा रहा है.
      यदि भारतीय क़ानून की बात करें तो मामला चाहे प्रेम सम्बन्ध का ही क्यूं न हो, लड़की ने जैसे ही अपनी सहमति खत्म की, उसके साथ प्रेम या गहरे सम्बन्ध को भी दुष्कर्म मान लिया जाता है यदि लड़की ने इस तरह का बयान दे दिया तो.
मधेपुरा टाइम्स के पास इस बहुचर्चित छात्रा अश्लील सीडी कांड का पूरा वीडियो मौजूद है. वीडियो को देखने से यह बिलकुल प्रेम सम्बन्ध का मामला लगता है. वीडियो में अश्लील दृश्यों को कैद करने से पहले युवक लड़की से उसके गले के लॉकेट के बारे में पूछता है तो लड़की कहती है कि ये तो आपका ही दिया हुआ है. लड़की वीडियो करने से मना भी करती है कि कोई इसे देख लेगा तो क्या होगा? पूरे वीडियो में हंसी-मजाक चलता है और फिर अश्लील हरकतें की जाती हैं. सूत्रों से मिली जानकारी और वीडियो को देखने से मामला कहीं से जबरन नहीं लगता है. पर सम्बन्ध कैसा भी हो, भारत में यदि महिला ने ऐसे संबंधों के बावजूद यौन शोषण का मामला दर्ज करा दिया तो पुरुष को लेने के देने पड़ जाते हैं. मामले को तह तक जानने वाले कई लोगों का कहना है कि युवक को एक तो नाबालिग से प्रेम करना और ऊपर से वीडियो बना लेना महंगा पड़ा और अब वह कब तक सलाखों के पीछे रहता है कहना मुश्किल है.
      हम अपनी बातों के समर्थन में सम्बंधित वीडियो का कुछ हिस्सा वीडियो के अश्लील हिस्से को हटाते हुए आपको दिखा रहे हैं जो यह दर्शाने के लिए काफी है कि दोनों में किस तरह के सम्बन्ध हैं.
उदाकिशुनगंज अश्लील सीडी कांड का सच: क्या नाबालिग से प्रेम करने की सजा मिल रही है आरोपी युवक को? (देखें विवादस्पद वीडियो) उदाकिशुनगंज अश्लील सीडी कांड का सच: क्या नाबालिग से प्रेम करने की सजा मिल रही है आरोपी युवक को? (देखें विवादस्पद वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.