नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी पर तानाशाही रवैया और महिला पार्षद के साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं करने का आरोप: हटाने की मांग

|नि० सं०|25 अगस्त 2014|
मधेपुरा नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप लगाया गया है कि ये जब से पदभार ग्रहण किये हैं तब से वार्ड पार्षदों के प्रति इनका रवैया तानाशाही रहा है. गंभीर आरोप यह भी है कि ये महिला पार्षदों के साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं करते हैं.
      मधेपुरा नगर परिषद् के 18 वार्ड पार्षदों ने मुख्य पार्षद को एक पत्र लिखकर कहा है कि कार्यपालक पदाधिकारी हमेशा कहते हैं कि वार्ड पार्षद क्या होता है, नगर परिषद् का मैं अकेला मालिक हूँ, जो चाहूँगा वही होगा.
      दिए गए आवेदन में नगर परिषद् के कई घोटालों की चर्चा की गई और कहा गया कि वर्ष 2012 में महज 90 कूड़ेदान का प्रस्ताव पास किया गया था जबकि निजी लाभ के लिए 300 कूड़ेदान कि खरीद कर नगर परिषद् की राशि का बंदरबांट कर लिया गया. ISHDP आवास योजना के दूसरे चरण में भी 319 लाभुकों को को आवास की राशि बिना जांच के ही भुगतान कर इसमें लाखों रूपये का घोटाला किया गया.
      वार्ड पार्षदों ने धारा 48(2) के तहत विशेष बैठक बुला कर धारा 41 के तहत कार्यपालक पदाधिकारी लखेंद्र पासवान को अविलम्ब हटाने की मांग की है.
नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी पर तानाशाही रवैया और महिला पार्षद के साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं करने का आरोप: हटाने की मांग नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी पर तानाशाही रवैया और महिला पार्षद के साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं करने का आरोप: हटाने की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.