जिसके भाषण भरते हैं अलग जोश, छात्र आंदोलन में हुए रिंकी पर 8 मुक़दमे और गई 3 बार जेल

सफर की, इतिहास की बात न करो,
मुझे अगला कदम रखने के लिए जमीन दो.

तस्वीरें ही यह बताने के लिए काफी है कि भागलपुर की रिंकी कुमारी के चेहरे पर जेल जाने के वक्त भी शिकन नाम की चीज नहीं है. रिंकी के भाषण जहाँ सुनने वालों में मन में एक नया जोश उत्पन्न कर देता है वहीँ प्रशासन ने रिंकी पर छात्रों के जुझारू आंदोलन चलाने के दौरान  रिंकी पर 8 मुक़दमे कर दिए. यही नहीं रिंकी को तीन बार जेल भी भेजा जा चुका है.
रिंकी फिलहाल छात्र संगठन आइसा की राज्य अध्यक्ष और भाकपा-माले की भागलपुर जिला कमिटी की सदस्य है. पार्टी ने इस बार रिंकी को भागलपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया था. पूरे चुनाव रिंकी को जेल में बंद रखा गया नामांकन के दिन ही इनकी गिरफ्तारी हो गई थी. रिंकी को लगभग छ: हजार वोट मिले थे.
भागलपुर जिले के खरीक में पैदा हुई रिंकी की पढ़ाई-लिखाई भागलपुर से ही हुई. आईआरपीएम (एलएसडब्लू) से एम० की डिग्री प्राप्त की हुई रिंकी पिछले चार वर्षों से क्रांतिकारी छात्र राजनीति में सक्रिय हैं और इन्होने तत्कालीन आइसा राज्य अध्यक्ष और वर्तमान में पार्टी के भागलपुर जिला सचिव रिंकू से अंतरजातीय और प्रेम विवाह किया है.
(ब्यूरो रिपोर्ट)
जिसके भाषण भरते हैं अलग जोश, छात्र आंदोलन में हुए रिंकी पर 8 मुक़दमे और गई 3 बार जेल जिसके भाषण भरते हैं अलग जोश, छात्र आंदोलन में हुए रिंकी पर 8 मुक़दमे और गई 3 बार जेल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.