छेड़खानी के आरोपियों के बाल मुंडवा कालिख चूना लगाकर गाँव घुमाने का एक्सक्लूसिव वीडियो मधेपुरा टाइम्स के पास: देखें वीडियो में खाप पंचायत ने कैसे क्या किया?

|कुमार शंकर सुमन|18 जुलाई 2014|
मधेपुरा के एक पंचायत का ऐसा शर्मनाक फैसला हुआ जिसने जानने वाले के होश उड़ा दिए. छेड़खानी के आरोपी दो लड़कों के खिलाफ बिहारीगंज थाना के मधुकरचक गाँव की पंचायत ने क़ानून की धज्जी उड़ाते हुए शर्मनाक फैसला दे दिया. दोनों लड़कों का पंचायत के लोगों ने अपने सामने ही कपडे उतरवा कर सर मुंडवा दिया और सर पर कालिख-चूना लगा कर पूरे गाँव में घुमवा दिया.
      मामले की गंभीरता का अंदाजा शायद इन तालिबानी मानसिकता के लोगों को तब तक नहीं लगा जब तक कि बात मीडिया में नहीं पहुंची. घटना के बाद मधेपुरा टाइम्स ने जब इस खाप जैसी पंचायत के सदस्यों से इस बारे में पूछना शुरू किया तो सब इनकार कर गए. पंचायत के मुखिया विनोद पाठक, जिन्होंने इस घटना से खुद के जुड़े होने की बात से इंकार किया था, वही मुखिया जी मधेपुरा टाइम्स के वीडियो में घटना को अंजाम दिलवाते दिख रहे हैं.
      बेशरम बिहारीगंज थाना ने जहाँ प्रारम्भ में मानवाधिकार के उल्लंघन के इस मामले को दबाते हुए घटना की जानकारी न होने की बात कही थी, वहीं सूत्रों का कहना था कि बिहारीगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार बाद में गाँव वाले से यह लिखवाने का प्रयास कर रहे थे कि गाँव में ऐसी घटना नहीं हुई है. पर उन्हें शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी मधेपुरा टाइम्स के एक पाठक ने कर ली है.
  खैर, जब मामले ने तूल पकड़ा तो बिहारीगंज थाना में कांड संख्यां 110/2014 दर्ज तो हुआ, पर अज्ञात के विरूद्ध. थानाध्यक्ष राजेश कुमार मधेपुरा टाइम्स को बताते हैं कि कोई किसी का नाम नहीं बता रहा. यहाँ हम जो वीडियो दिखा रहे हैं वो मधेपुरा पुलिस की आँखों पर से पर्दा हटाने के लिए काफी है. इस वीडियो में मुखिया सहित जो लोग नजर आ रहे हैं, यदि पुलिस ईमानदारी से काम करें तो उन्हें नामजद किया जा सकता है.
      देश को शर्मशार कर देने वाली इस घटना का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.

छेड़खानी के आरोपियों के बाल मुंडवा कालिख चूना लगाकर गाँव घुमाने का एक्सक्लूसिव वीडियो मधेपुरा टाइम्स के पास: देखें वीडियो में खाप पंचायत ने कैसे क्या किया? छेड़खानी के आरोपियों के बाल मुंडवा कालिख चूना लगाकर गाँव घुमाने का एक्सक्लूसिव वीडियो मधेपुरा टाइम्स के पास: देखें वीडियो में खाप पंचायत ने कैसे क्या किया? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.