महादलितों ने किया कर्पूरी चौक तथा समाहरणालय का गेट जाम: एक खास जाति पर सताने का आरोप

|मुरारी कुमार सिंह|30 जून 2014|
मधेपुरा जिले के तुनियाही गाँव के महादलितों ने आज एक खास जाति के द्वारा सताए जाने के विरोध में जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक पर धरना दिया. बाद में महादलित समुदाय के सैंकड़ों पुरुष, महिलायें तथा बच्चों ने अपनी मांगों के समर्थन में समाहरणालय जाकर भी गेट को जाम कर दिया.
      तुनियाही वार्ड नं. 2, मुसहरी टोला की महादलित महिलाओं का कहना था कि उनपर कम दर पर मजदूरी करने का दवाब डाला जा रहा है. और ऐसा नहीं करने पर गाँव के कुछ लोग उनका रास्ता बंद कर दे रहे हैं. उन्हें घर से निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की जाती है.
      सैंकड़ों की संख्यां में महादलित महिलाओं और बच्चों ने कर्पूरी चौक को घंटों जाम रखा. बच्चे श्रृंखला बनाकर सड़क पर लेट गए और महिलाओं ने प्रशासन विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिया. घंटों जाम के बाद भी जब मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचे तो महादलितों का हुजूम समाहरणालय पहुंचकर उसके गेट को जाम कर दिया. बाद में समाहरणालय के अधिकारी ने आकर उन्हें समझा-बुझा कर शांत किया और उनकी समस्याओं को सुलझाने का आश्वासन दिया, तब जाकर महादलित शांत हुए.
महादलितों ने किया कर्पूरी चौक तथा समाहरणालय का गेट जाम: एक खास जाति पर सताने का आरोप महादलितों ने किया कर्पूरी चौक तथा समाहरणालय का गेट जाम: एक खास जाति पर सताने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.