न बिजली, न राशन, क्या खाएं, कैसे रहें? ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

जिले में महादलितों की स्थिति ज्यादा सुधरती नहीं दिख रही है. ऐसा लगता है कि जिला प्रशासन के अधिकारी भी महादलितों की समस्या प्राथमिकता देकर सुलझाने का यत्न मन से नहीं कर रहे हैं.
      मधेपुरा प्रखंड के सुखासन पंचायत से वार्ड नं. 10 में लगभग 4 महीने से ट्रांसफार्मर जला हुआ है. महादलित समुदाय के लगभग 50 परिवार इस ट्रांसफार्मर से बिजली की सुविधा ले रहे थे. पर इनका मीटर लगाकर कनेक्शन लेना अब इनके किसी काम नहीं आ रहा है. आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुखासन में मुख्य सड़क को जाम कर दिया. उनका कहना था कि बिजली के मामले में सहायक अभियंता मौखिक आश्वासन देते हैं कि ट्रांसफार्मर लग जाएगा, पर महीनों बीत गए आश्वासन के, कुछ नहीं हुआ.
      ग्रामीणों की समस्याएं सिर्फ बिजली ही नहीं है. पंचायत सुखासन चकला के पंचायत सेवक सुरेश कुमार विमल पर भी ये अनगिनत आरोप लगाते हैं. कहते हैं गाँव में राशन कार्ड का वितरण भी कुछ लोगों को कर दिया गया है और बाकी को परेशान किया जा रहा है. आक्रोशित ग्रामीण उनके स्थानांतरण की भी मांग कर रहे थे.
      बाद में जानकारी मिलने पर मधेपुरा के बीडीओ और सीओ ने जाम स्थल पर जाकर लोगों को समझाया और जाम समाप्त करवाया. पर यदि इनकी समस्याओं का हल जल्द न निकाला गया तो प्रशासन के प्रति इनका अविश्वास और भी बढ़ेगा.
न बिजली, न राशन, क्या खाएं, कैसे रहें? ग्रामीणों ने किया सड़क जाम न बिजली, न राशन, क्या खाएं, कैसे रहें? ग्रामीणों ने किया सड़क जाम  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.