खुशखबरी: मधेपुरा में बहुप्रतीक्षित रेल स्लीपर और रेल इंजन कारखाना पर काम जल्द हो सकता है शुरू

उद्योगशून्य मधेपुरा में जब वर्ष 2006 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने दो प्रोजेक्ट रेल स्लीपर कारखाना और रेल इंजन कारखाना की घोषणा की थी तो कोशी के लोगों को लगा कि अब इलाके की तस्वीर बदल जायेगी. लोगों को जहाँ रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे वहीं इस इलाके में बाक़ी सुविधाएँ भी स्वत: बहाल हो सकती है. पर समय बीतने के साथ लोगों की उम्मीदें दम तोड़ने लगी और इन दो प्रोजेक्ट्स के उदघाटन का शिलापट्ट झाडियों में छुप गए.
      पर एक बार फिर लोगों की उम्मीदों ने करवट बदली और अब इन दोनों प्रोजेक्ट्स पर जल्द काम शुरू होने की संभावना फिर से बन गई है. मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने आज पूरी जानकारी देते हुए बताया कि बहुप्रतीक्षित 1300 करोड़ रूपये की रेल स्लीपर फैक्ट्री के काम को फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है और इसके लिए प्रोपोजल डोक्युमेंट की मांग की जा रही है. चार विश्वस्तरीय कंपनी को शॉर्टलिस्टेड किया गया है  और जल्द ही फायनल शॉर्टलिस्टिंग कर काम करने वाली कंपनी का चुनाव कर लिया जाएगा. सांसद श्री यादव ने प्रति उपलब्ध कराते हुए जानकारी दी कि इस सम्बन्ध में भारत के प्रतिष्ठित अखबार फायनांशियल एक्सप्रेस में भी खबर छपी है. रेल इंजन पर भी काम शुरू हो गया है और उन्हें उम्मीद है कि कोशी के लोगों को आने वाले दिनों में जल्द ही बड़े तोहफे के रूप में दो बड़ी फैक्ट्री मिलेगी.
      बता दें कि इससे पूर्व गत 11 जून को सांसद पप्पू यादव ने भारत के रेल मंत्री से मिलकर कोशी में रेल यातायात समस्याओं की जानकारी देते हुए 13 मांगें रखी थी जिनमें राजरानी एक्सप्रेस का मधेपुरा से परिचालन, रेल इंजन कारखाना, स्लीपर कारखाना आदि परियोजना अगले रेल बजट में शामिल करने, मुरलीगंज से पूर्णियां, बनमनखी से बिहारीगंज रेल लाइन को अविलम्ब शुरू करने समेत पूरे कोशी में रेल के जाल बिछाने आदि की मांग शामिल थी. श्री यादव ने बताया कि उन्हें रेल मंत्री से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा है.
      जिला मुख्यालय के समिधा ग्रुप में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद ने यह भी जानकारी दी कि युवा शक्ति कमिटी को भंग कर दिया गया है और जल्द ही इसका मजबूती से पुनर्गठन होगा ताकि युवा शक्ति के कार्यकर्ता समाज सेवा और बिहार के विकास में अपना योगदान कर सके.
 सांसद को सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.
खुशखबरी: मधेपुरा में बहुप्रतीक्षित रेल स्लीपर और रेल इंजन कारखाना पर काम जल्द हो सकता है शुरू खुशखबरी: मधेपुरा में बहुप्रतीक्षित रेल स्लीपर और रेल इंजन कारखाना पर काम जल्द हो सकता है शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. BJP aur Modi pro industry hain. Unka pura dhyan infrastructure development aur Industrial growth pe hai.puri ummid hai ki electric locomotive unit ka kam jald shuru ho.Lekin Bihar ke Madhepura mein is unit ka credit Lalu yadav ko hi jayega

    ReplyDelete

Powered by Blogger.