मधेपुरा में हैकिंग वर्कशॉप का हुआ भव्य समापन: छात्र-छात्राओं ने कहा यादगार रहा राहुल त्यागी का कार्यक्रम

मधेपुरा के करीब 200 छात्र-छात्राओं को तीन दिनों तक कम्प्यूटर की तकनीक की अदभुत जानकारियों से अवगत कराने वाले देश के प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी के वर्कशॉप का रविवार को भव्य समापन हुआ.
      मधेपुरा के सिविल एसडीओ बिमल कुमार सिंह ने कार्यक्रम का समापन करते हुए कहा कि मधेपुरा में इंटरनेट सुरक्षा पर हो रहे ऐसे कार्यक्रम से इलाके के छात्र-छात्राओं का तकनीकी ज्ञान बढ़ेगा और लोगों को इसका लाभ जरूर उठाना चाहिए. श्री सिंह ने प्रसिद्ध एथिकल हैकर राहुल त्यागी को मधेपुरा बुलाने पर समिधा ग्रुप को जिला प्रशासन की ओर से घन्यवाद दिया.
      उधर तीसरे दिन के वर्कशॉप में राहुल त्यागी ने कई कठिन विषयों को उठाया और छात्रों को समझाने का प्रयास किया. इस मौके पर जिला प्रशासन के भी अधिकारी वर्कशॉप में हिस्सा ले रहे थे.
      समापन के बाद जहाँ कई छात्र-छात्राओं ने राहुल त्यागी के इस तीन दिन के वर्कशॉप को यादगार बताया वहीँ समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य ने बताया कि हालांकि भारत के प्रख्यात एथिकल हैकर को मधेपुरा जैसे छोटे शहर लाना मुश्किल काम होता है, पर चूंकि समिधा ग्रुप रूरल  बिहार को आगे ले जाने को प्रतिबद्ध है और यह एक संयोग ही है कि भारत के टॉप टेन में से एक एथिकल हैकर राहुल त्यागी का भी मानना है कि जबतक ग्रामीण भारत को तकनीक से लैश नहीं किया जाता है तब तक मजबूत देश का निर्माण सम्भव नहीं है. और यही वजह है कि श्री त्यागी परेशानी के बावजूद मधेपुरा आ जाते हैं. कार्यक्रम के मीडिया पार्टनर मधेपुरा टाइम्स से खास बातचीत में भी राहुल त्यागी ने ग्रामीण भारत के विकास को प्राथमिकता देने की बात कही थी. (देखें वीडियो)
      संदीप शांडिल्य ने यह भी जानकारी दी कि मधेपुरा बिहार का एकलौता शहर है जहाँ एथिकल हैकिंग जैसे कठिन विषय पर लगातार वर्कशॉप हुए हैं और उनका आगे भी प्रयास रहेगा कि ऐसे वर्कशॉप से कोशी का इलाका तकनीकी रूप से मजबूत हो सके.
मधेपुरा में हैकिंग वर्कशॉप का हुआ भव्य समापन: छात्र-छात्राओं ने कहा यादगार रहा राहुल त्यागी का कार्यक्रम मधेपुरा में हैकिंग वर्कशॉप का हुआ भव्य समापन: छात्र-छात्राओं ने कहा यादगार रहा राहुल त्यागी का कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.