शरद की कई सभा में रही थी बच्चों की बड़ी भीड़, चुनावी सभा में आंकड़े रटते दिखे बच्चे (देखें वीडियो): मधेपुरा चुनाव डायरी (86)

|नि० सं०|04 मई 2014|
अपने कार्यकाल में मधेपुरा के लोगों से दूरी बनाये रखने का आरोप झेल रहे सांसद शरद यादव ने इस लोकसभा चुनाव के दौरान लोगों को आकर्षित करने का भरपूर प्रयास किया. सभा में भीड़ कहीं अधिक दिखी तो कहीं कम. पर शरद की कई सभा में भीड़ को गहराई से देखने की जरूरत जान पड़ती है.
      जैसे शरद यादव की 25 अप्रैल की आलमनगर की सभा को देखें या फिर 27 अप्रैल की गम्हरिया की सभा, शरद को सुनने बच्चों की बड़ी भीड़ थे, ऐसे बच्चे जो कहीं से वोटर नहीं थे. अब प्रश्न यह उठता है कि जदयू के कौन से कर्मठ नेता या कार्यकर्ता इन बच्चों को कहाँ से उठा लाये थे. शरद के भाषण के दौरान ये बच्चे ताली भी बजाते रहे और किलकारियां भी मारते रहे. अब मधेपुरा के ग्रामीण इलाके के इन बच्चों को राष्ट्रीय स्तर की बातें कितनी समझ में आ रही थी ये तो अलग विषय है.
      गम्हरिया की सभा में शरद ने किसी बात पर एक आंकड़ा गिनाते 12 लाख करोड़ बताया और फिर आंकड़ा पूछा तो बच्चे चिला उठे- 12 लाख करोड़. शरद ने जब बच्चों को नहीं बड़ों से पूछा कि कितना तो फिर बच्चों ने ही चिल्ला कर कहा- 12 लाख करोड़. (वीडियो देखें)
      मधेपुरा में चुनाव के बाद के जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके आधार पर अधिकाँश लोगों का का मानना है कि शरद के द्वारा इस बार मधेपुरा की सीट बचा कर रखना काफी मुश्किल है. शरद मधेपुरा में अक्सर मीडिया पर भी प्रहार करते रहे. शरद ने मीडिया वालों को एक विश्वविद्यालय खुलवाकर उसमें पढ़वाने की बात कही. यदि ऐसा हुआ तो शरद यादव के निर्देशन में ये देश में नई प्रैक्टिस होगी और शायद वहां के शिक्षक भी शरद की सभा के अंदाज में ही मीडियाकर्मियों को यह रटवाते नजर आयेंगे कि किस नेता की खबर मुख्य पृष्ठ पर लगेगी और किसकी अंदर वाले पन्ने के कोने में.     
शरद की कई सभा में रही थी बच्चों की बड़ी भीड़, चुनावी सभा में आंकड़े रटते दिखे बच्चे (देखें वीडियो): मधेपुरा चुनाव डायरी (86) शरद की कई सभा में रही थी बच्चों की बड़ी भीड़, चुनावी सभा में आंकड़े रटते दिखे बच्चे (देखें वीडियो): मधेपुरा चुनाव डायरी (86) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.