बस आज की रात बाक़ी है: किसी के सर सजेगा ताज तो बाक़ी से किस्मत होगी नाराज, मतगणना शुरू होने में: मधेपुरा चुनाव डायरी (90)

|मुरारी कुमार सिंह|15 मई 2014|
बस आज की रात बाक़ी है. कल सुबह का सूरज मधेपुरा के महाभारत में किसी एक प्रत्याशी की जिंदगी में उजाला लाएगा तो मैदान में बचे 11 प्रत्याशियों के राजनैतिक भविष्य में अँधेरा भर देगा.
      लोकसभा क्षेत्र में चर्चा और एक्जिट पोल कितना सही होगा ये तो कल का शुक्रवार ही बताएगा, पर प्रशासन की तैयारी मतगणना को लेकर पूरी है. जिला मुख्यालय का टीपी कॉलेज जहाँ लोकसभा क्षेत्र के ईवीएम रखे हैं और जहाँ मतगणना होनी है, में प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था ऐसी है कि यहाँ बिना प्रशासन की इजाजत के परिंदा भी पर नहीं मार सकता.
      मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह मतगणना केन्द्र तथा पूरे जिले की सुरक्षा पर बताते हैं किसी भी तरह की आशंका को देखते हुए हमने पूरी तैयारी कर रखी है. व्यवस्था पुख्ता है, जगह जगह सशस्त्र बल के साथ दंडाधिकारी तैनात किये गए हैं. सहरसा जिला से भी पुलिस बल मंगाए गए हैं.  
      एसपी आनंद कुमार सिंह ने मधेपुरा टाइम्स से कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि मधेपुरा के लोग काउंटिंग के दौरान शान्ति व्यवस्था बनाये रखेंगे और जिस तरह उन्होंने चुनाव के दिन अच्छे नागरिक होने का परिचय दिया था उसी तरह मतगणना के बाद भी अच्छे नागरिक होने का परिचय देंगे.
      मधेपुरा टाइम्स से जुड़े भी करीब आधा दर्जन रिपोर्टर मतगणना केन्द्र पर मौजूद रहेंगे और हमारी कोशिश रहेगी कि कल पल-पल की खबर सबसे पहले हम आप तक पहुंचाते रहें.
      मतगणना प्रारंभ होने में अब सिर्फ रात बाकी है. इस दौरान लगभग सभी प्रत्याशियों के मधेपुरा में रहने कि भी खबर है. पर ये बात भी तय है कि इन प्रत्याशियों की आज की रात करवटें बदलते ही काटने वाली है.
बस आज की रात बाक़ी है: किसी के सर सजेगा ताज तो बाक़ी से किस्मत होगी नाराज, मतगणना शुरू होने में: मधेपुरा चुनाव डायरी (90) बस आज की रात बाक़ी है: किसी के सर सजेगा ताज तो बाक़ी से किस्मत होगी नाराज, मतगणना शुरू होने में: मधेपुरा चुनाव डायरी (90) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.