सुपौल लोकसभा...ईवीएम में कैद हुई किस्मत

|सुपौल से पंकज भारतीय|24 अप्रैल 2014|
सुपौल लोकसभा क्षेत्र के सभी 12 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में गुरूवार को कैद हो गई. लोकसभा क्षेत्र के छ: विधानसभा क्षेत्र जिसमें मधेपुरा जिले का सिंहेश्वर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है, के 14.85 लाख मतदाताओं में से 62.5 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. इस प्रकार वर्ष 2009 की तुलना में लगभग 8 फीसदी अधिक मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया. मतदान की खासियत यह रही कि युवा और बुजुर्ग मतदाताओं के साथ-साथ महिला मतदाताओं ने भी पूरे उत्साह के साथ मतदान किया. चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा.
      मतदान समाप्त होते ही हार जीत पर अटकलें भी तेज हो गई हैं. क्षेत्रों से छनकर आ रही खबरों पर यकीन किया जाय तो हार-जीत का डीएनए जातीय समीकरण ही साबित होगा. हालांकि आश्चर्यजनक रूप से फेविकोल की तरह अटूट माने जाने वाले जातीय गठजोड़ और पेटेंट माने जाने वाले वोट बैंक में भी बिखराव कि खबर मिल रही है. ऐसे में परिणाम चौंकाने वाले भी साबित हो सकते हैं. कॉंग्रेस की रंजीत रंजन ने जनता पर भरोसा व्यक्त करते हुए जीत के प्रति खुद को आश्वस्त बताया तो जदयू के दिलेश्वर कामत ने सौ फीसदी और भाजपा के कामेश्वर चौपाल ने एक सौ दस फीसदी जीत के प्रति आश्वस्त बताया. बहरहाल 16 मई का इन्तजार करना ही बेहतर होगा.
सुपौल लोकसभा...ईवीएम में कैद हुई किस्मत सुपौल लोकसभा...ईवीएम में कैद हुई किस्मत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.