न्यायालय का आदेश मानने की बजाय उलटा मुकदमा करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

 |ब्रजेश सिंह|03 मार्च 2014|
भूमि विवाद में सक्षम न्यायालय के आदेश को लागू कराने की बजाय विरोधियों के आवेदन पर उलटा पीड़ित पर ही मुकदमा कर देने से आक्रोशित पीड़िता गायत्री देवी को ग्रामीणों ने समर्थन देते हुए आलमनगर-खाड़ा-माली पथ को खुरहान गाँव में जाम कर दिया. नतीजा यह हुआ कि सड़क पर दोनों ही तरफ सैंकड़ों वाहनों की लंबी कतार लग गई.
      सड़क जाम कर रहे गायत्री देवी, उनके पुत्र बालकृष्ण कुमार सिंह तथा अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भूमि सुधार उपसमाहर्ता उदाकिशुनगंज के न्यायालय से केस नं. 237/12-13 में अंचलाधिकारी को यह आदेश दिया गया था कि स्थानीय पुलिस बल की मदद से विवादित जमीन खाली कराकर बालकृष्ण कुमार को उसपर दखल करावें. अंचलाधिकारी ने इस पर विपक्षी को दो-दो बार नोटिश भी किया गया और साथ ही स्थानीय थाना को भी सूचना दी गई.
      पर कहते हैं कि विरोधी विवादित जमीन पर घर बना रहा था और उसने जब थाना को उल्टा गायत्री देवी और बालकृष्ण कुमार सिंह के खिलाफ आवेदन दिया तो जमीन पर बालकृष्ण के दखल के बदले बालकृष्ण सिंह सहित अन्य चार लोगों पर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर दी गई. लिहाजा आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सड़क जाम कर दिया.
      बाद में जाम की जगह पर बीडीओ द्वारा एसडीपीओ उदाकिशुनगंज और सीओ आलमनगर से बात कर जामकर रहे लोगों को आश्वासन दिया गया और जब आलमनगर  के थानाध्यक्ष अमित कुमार द्वारा भी न्यायालय के आदेश का पालन करने का आश्वासन दिया गया, तब जाकर आक्रोशित लोगों ने जाम को हटाया.
न्यायालय का आदेश मानने की बजाय उलटा मुकदमा करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम न्यायालय का आदेश मानने की बजाय उलटा मुकदमा करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.