दुबियाही गोलीकांड: मुखिया पति समेत 12 नामजद, मूर्ति से रायफल निकालकर फायरिंग का आरोप

|मुरारी कुमार सिंह|06 फरवरी 2014|
मधेपुरा थाना के मिठाई ओपी अंतर्गत दुबियाही में प्रतिमा विसर्जन के दौरान चली गोली से एक महिला की मौत के मामले में पंचायत के मुखिया पति समेत बारह लोगों को नामजद किया गया है. साथ ही 350 अज्ञात लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.
      सूचक परमानन्द यादव के द्वारा दर्ज कराये बयान और मधेपुरा थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले साल पंचायत में सरस्वती पूजा के दौरान सिर्फ एक ही मूर्ति वर्तमान मुखिया पति देवराज अर्स उर्फ अजिर बिहारी के द्वारा बिठाया जाता था, पर इस साल हारी हुई मुखिया के पति परमानंद यादव ने भी सरस्वती की प्रतिमा प्रतिस्थापित करवाईथी. विसर्जन के दौरान आपसी झंझट की आशंका को लेकर घटना के सुबह दोनों पक्षों के बीच एक समझौता भी हुआ था जिसके मुताबिक़ तीन बजे से पहले वर्तमान मुखिया को अपनी प्रतिमा का विसर्जन करना था और उसके बाद परमानन्द यादव की सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन होना था. इसी क्रम में वर्तमान मुखिया और उनके साथ विसर्जन के लिए निकाले गए मूर्ति के साथ की भीड़ जब परमानन्द यादव के घर के पास पहुंची तो किसी बात पर दोनों पक्ष आपस में उलझ गए. परमानन्द यादव ने आरोप लगाया कि मुखिया पति देवराज अर्स उर्फ अजिर बिहारी और उनके लोगों ने मूर्ति के अंदर छुपाये रायफल को निकाल कर गोली चला दी जिससे मौके पर ही एक महिला फूलदाय देवी की मौत हो गई. दर्ज कराये एफआईआर में जिन लोगों को नामजद किया गया है उनके नाम हैं, देवराज अर्स उर्फ अजिर बिहारी, राजकिशोर यादव, खरकन यादव, विवेक कुमार, तिलो रंजन, मनोरंजन, गौरव कुमार, भूषण कुमार, अशोक कुमार, वरुण यादव, अभिनव कुमार, शुकेशं यादव. इसके अलावे प्राथिमिकी में अज्ञात करीब 350 अन्य लोग भी घटना में शामिल थे.
      घटनास्थल पर पुलिस कैम्प कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापामारी जारी है.
दुबियाही गोलीकांड: मुखिया पति समेत 12 नामजद, मूर्ति से रायफल निकालकर फायरिंग का आरोप दुबियाही गोलीकांड: मुखिया पति समेत 12 नामजद, मूर्ति से रायफल निकालकर फायरिंग का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 06, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.