55 फीट का अद्भुत कांवर: गुजरा तो ठहरा शहर

|राजीव रंजन/मुरारी कुमार सिंह|28 फरवरी 2014|
अगुवानी से चला यह अद्भुत कांवर जब मधेपुरा शहर से गुजरा तो हर आँख इसपर ठहर गई. इस विशाल कांवर को जिसने भी देखा, बनाने वाले की मिहनत की दाद देते बिना रह न सके. भक्ति का ऐसा नमूना कभी-कभार ही देखने को मिलता है. कांवर को कंधा देते सैंकड़ों लोगों के साथ जब हजारों लोगों की भीड़ चल रही थी तो सबकुछ भक्तिमय दिख रहा था. बताया गया कि इस कांवर की लागत करीब 1.5 लाख रूपये है और करीब 120 किलोमीटर की दूरी तय कर मदनपुर कांवरिया संघ के सदस्यों ने सिंहेश्वर में बाबा भोले का जलाभिषेक किया.
      कांवरिया संघ के संयोजक सरदार बम माखो सिंह ने कहा कि वे चाहते हैं कि मोदी इंडिया गेट पर झंडा फहराएं.

कांवर के नमो होने पर उठा विवाद: 55 फीट के कांवर को लेकर आने वाले कांवरिया संघ के संयोजक सरदार माखो सिंह ने जहाँ नमो कांवर का उच्चारण किया वहीँ कांवर उठाने वाले समूह में से कई लोगों ने इसपर एतराज किया. मधेपुरा टाइम्स को दिए करीब दर्जन श्रद्धालुओं के हस्ताक्षर युक्त एक विज्ञप्ति में राहुल राजा, प्रभु यादव, रंजीत यादव, सदानंद यादव आदि ने कहा कि शिव भक्ति की महिमा अपार है और इस कांवर को किसी राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है.
वीडियो में देखें कांवर में, यहाँ क्लिक करें.
55 फीट का अद्भुत कांवर: गुजरा तो ठहरा शहर 55 फीट का अद्भुत कांवर: गुजरा तो ठहरा शहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.