इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: प्रशासन सख्त, ‘हेल्पर’ हुए ‘हेल्पलेस’, धराया मुन्नाभाई

 |एमटी टीम|17 फरवरी 2014|
शनिवार को जहाँ इंटरमीडिएट परीक्षा में कई केन्द्रों पर प्रशासन की अधूरी तैयारी की वजह से कदाचारियों की चल गई, वहीँ आज जिला प्रशासन की सख्त तैयारी के सामने कदाचारियों के हौसले पस्त होते दिखाई दिए.
      पहले दिन की कमियों को दूर करते जिला प्रशासन के अधिकारी परीक्षा शुरू होते के साथ मधेपुरा के लगभग सभी केन्द्रों को अपने नियंत्रण में ले लिया. वरीय पदाधिकारियों के सख्त निर्देश पर पुलिस भी आज केन्द्रों पर कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के लिए मुस्तैद दिखे. कई केन्द्रों के बाहर जमे हेल्पर आज खुद हेल्पलेस नजर आ रहे थे.
      मधेपुरा के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर कदाचार के प्रयास में कुल 15 परीक्षार्थियों के निष्कासित होने की खबर है, जिसे बाद में फाइन वसूल कर छोड़ दिया गया.
      जिला मुख्यालय के आर. पी. एम. कॉलेज में दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए एक मुन्नाभाई धरा गया. नवीन कुमार बासके के एडमिट कार्ड की जाँच जब कॉलेज के प्रिंसिपल डा० देवेन्द्र कुमार ने की तो उन्हें परीक्षा दे रहे छात्र पर शक हुआ और अग्रिम जाँच में जब यह साफ़ हो गया कि यह फर्जी परीक्षार्थी है तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.
      जाहिर सी बात है यदि इंटर की बाक़ी बची परीक्षा और आनेवाली मैट्रिक परीक्षा को भी यदि प्रशासन आज की तरह संपन्न करा लेती है तो निश्चित रूप से ये मधेपुरा की शिक्षा व्यवस्था में सुधार की दिशा में शायद पहला कदम होगा.
इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: प्रशासन सख्त, ‘हेल्पर’ हुए ‘हेल्पलेस’, धराया मुन्नाभाई इंटर परीक्षा का दूसरा दिन: प्रशासन सख्त, ‘हेल्पर’ हुए ‘हेल्पलेस’, धराया मुन्नाभाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.