प्रोन्नति नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश

|मुरारी कुमार सिंह|12 जनवरी 2014|
जिले में पुराने शिक्षकों को प्रोन्नति नहीं मिलने से नाराज शिक्षक अब आंदोलन करने का मन बना रहे हैं. इस बावत शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को जिले में वर्ष 1994 और वर्ष 2000 में नियुक्त शिक्षकों ने प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति देने हेतु आवेदन दिया है. शिक्षकों का कहना था कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार 1994 तथा 2000 में नियुक्त शिक्षकों को 01.10.2003 से प्रशिक्षित वेतनमान देने का निर्देश दिया था. न्यायालय ने दायर एलपीए पर वेतनमान के साथ ही साथ प्रधानाध्यापक की भी प्रोन्नति का रास्ता साफ़ कर दिया था.
      इसके बावजूद जिले में शिक्षकों की प्रोन्नति न होना दुखद है. मधेपुरा के दर्जनों शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के कई अधिकारी को इस सम्बन्ध में आवेदन देते हुए जल्द इस पर ध्यान देने को कहा है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों की बातों पर यदि विभाग ने ध्यान न दिया तो वे लोकतांत्रिक तरीके से अपना आंदोलन तेज करेंगे.
      आवेदन देने वाले शिक्षकों में मुख्य रूप से आशीष कुमार, अंजनी कुमार, प्रमोद कुमार, संजय कुमार रजक, भदेयानंद भारती, सुनील कुमार आदि थे.
प्रोन्नति नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश प्रोन्नति नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.